Hindi Newsportal

एग्जिट पोल्स के मुताबिक यूपी में बन रही है बीजेपी सरकार, अखिलेश यादव ने भाजपा पर लगाया गंभीर आरोप

0 165

एग्जिट पोल्स के मुताबिक यूपी में बन रही है बीजेपी सरकार, अखिलेश यादव ने भाजपा पर लगाया गंभीर आरोप

यूपी विधानसभा चुनाव का सातवां व अंतिम चरण कल यानि (07 मार्च) को पूरा हो गया है। मतदान खत्म होते ही यूपी चुनाव को लेकर कई मीडिया संस्थानों की तरफ से एग्जिट पोल जारी किए गए हैं। इन एग्जिट पोल्स को लेकर आज अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया उन्होंने कहा कि कल जो एग्जिट पोल के नतीजे आए हैं, उससे ये लोग परसेप्शन बनाना चाहते हैं कि भाजपा जीत रही है, जिससे वे अगर चोरी भी करे तो वह भी पता ना लगे कि चोरी हुई है। यह लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ा खतरा है।

 

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा यूपी का विधानसभा चुनाव लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है। इसके बाद लोगों को क्रांति करनी होगी तभी बदलाव आएगा। मैं अपनी पार्टी के लोगों से कहूंगा कि जहां पर मशीनें रखी गई हैं, वहां पर जब तक काउंटिंग ना हो जाए तब तक वहां किसी का आना जाना ना हो और उसपर नज़र बनाए रखें।

इससे पहले इन एग्जिट पोल्स के दावों को खारिज करते हुए कल अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा था, “सातवें और निर्णायक चरण में सपा-गठबंधन की जीत को बहुमत से बहुत आगे ले जाने के लिए सभी मतदाताओं और विशेषकर युवाओं का बहुत-बहुत आभार! हम सरकार बना रहे हैं

 

यूपी में सत्ता पर कौन काबिज होगा, इसका फैसला तो 10 मार्च को आने वाले मतगणना के नतीजों के बाद ही होगा, लेकिन उससे पहले यूपी के चुनाव को लेकर जारी हुए पोल ऑफ़ पोल्स के मुताबिक यूपी में किस पार्टी को कितनी सीटें मिल सकती हैं, यह नीचे दिए न्यूज़मोबाइल के ट्वीट में देखिये।

न्यूज़मोबाइल इन एग्जिट पोल्स के आंकड़ों की पुष्टि नहीं करता है, यह सभी आंकड़े मीडिया द्वारा दिए गए सर्वे पर आधारित हैं।