Hindi Newsportal

बोगापानी के पास हुए हमले में अरुणाचल प्रदेश के विधायक समेत 11 की मौत

0 608

अरुणाचल प्रदेश के खोंसा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से नेशनल पीपुल्स पार्टी के विधायक तिरोंग अबो, बोगापानी के पास विद्रोहियों द्वारा किये हमले में मारे गए. हमले में उनके परिवार के सात सदस्यों सहित 10 अन्य लोग मारे गए.

यह हमला कथित तौर पर नागा विद्रोही संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (एनएससीएन) द्वारा किया गया था. हालांकि, समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

अबो और उनके परिवार के सदस्यों की हत्या से ‘बेहद स्तब्ध’, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया.

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने ट्वीट किया,“अरुणाचल के विधायक तिरोंग अबो और उनके परिवार की मौत की खबर से नेशनल पीपल्स पार्टी बेहद स्तब्ध और दुखी है. हम क्रूर हमले की निंदा करते हैं और गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पीएम मोदी से आग्रह करते हैं कि वे ऐसे हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें.”

गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर लिखा,“मैं अरुणाचल प्रदेश के विधायक श्री तिरोंग अबो, उनके परिवार सहित 11 लोगों की दुखद हत्या से स्तब्ध और दुखी हूं. इस तरह के नृशंस हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.”

ALSO READ: EVM सुरक्षा के मुद्दे पर प्रणब मुखर्जी ने जताई चिंता, कहा लोकतंत्र की संस्थागत…

41 वर्षीय एनपीपी नेता अरुणाचल प्रदेश में तिरप जिले के खोंसा शहर के दादाम गांव से थे. उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, खोंसा से पूरी की. एनपीपी में शामिल होने से पहले, वह 2002 से 2006 तक तिरप जिले में मुख्य संगठक, कांग्रेस सेवा दल के पद पर थे.