Hindi Newsportal

आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी बीजेपी; दिल्ली, हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र के लिए चुनाव प्रभारियों की हुई घोषणा

0 440

चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है. इस संबंध में चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति कर दी गई है.

दिल्ली को जिताने की जिम्मेदारी प्रकाश जावडेकर को दी गई है.केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और नित्यानंद राय को चुनाव सह प्रभारी भी बनाया गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू को प्रदेश संगठन प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ को सह प्रभारी बनाया गया है.

वहीं भूपेंद्र यादव को महाराष्ट्र की जिम्मेदारी मिली है. केशव प्रसाद मौर्य और लक्ष्मण सवदी को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है.

इसते साथ ही ओ पी माथुर को झारखंड की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं नंद किशोर यादव को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है.

हरियाणा को जिताने की जिम्मेदारी नरेंद्र सिंह तोमर के कंधों पर है.

ALSO READ: उन्नाव रेप कांड: तीस हजारी कोर्ट ने पूर्व MLA कुलदीप सेंगर पर गैंगरेप और पॉस्को…

गौरतलब है कि दिल्ली को छोड़ कर इन सभी राज्यों में बीजेपी की सरकार है। झारखंड, हरियाणा में बीजेपी की अपने बलबूते सरकार है तो महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सत्ता में है.

झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं को दिल्ली में अगले साल जनवरी में होगा.

2015 में दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने करारी जीत हासिल की थी, वहीं भाजपा को केवल तीन सीटों के साथ संतोष करना पड़ा था. ऐसे में भाजपा की इस बार कोशिश रहेगी कि ज़्यादा से ज़्यादा मात्रा में यहाँ सीट जीती जाए और लोकसबाह चुनावों जैसे आंकड़ों को दोहराया जाए.