Hindi Newsportal

देखें: हिमाचल के सिरमौर में भूस्खलन का कहर, टूटकर खाई में गिरा पूरा पहाड़; नेशनल हाई-वे ब्लॉक होने से सैकड़ों लोग फंसे

0 479

हिमाचल में इस वक्त कुदरत अपना रौद्र रूप दिखा रही है । दरअसल पिछले कुछ दिनों से इस प्रदेश से ऐसे कई वीडियो भूस्खलन और भारी बारिश के आ रहे है जिसने सबको सहमा दिया है। बात चाहे धर्मशाला की हो या अब सिरमौर जिले के कामराऊ तहसील की,  यहाँ कुदरत ने सबके रौंगटे खड़े कर दिए है। दरअसल अब हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के कामराऊ तहसील में भूस्खलन के बाद सड़क ब्लॉक हो गई। बरवास के पास नैशनल हाइवे 707 पर तो यातायात रोक दिया गया है।

देखें रौंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो – 

टूटकर गिरने लगे पहाड़, लोगों ने भागकर बचाई जान। 

बता दे यहां बारिश के बाद भूस्खलन की वजह से पहाड़ में दरार पड़ गई और टूटकर गिरने लगी। इतना ही नहीं, पहाड़ी खिसकने की वजह से रास्ता भी टूट गया और सैकड़ों की संख्या में लोग रास्ते में फंस गए हैं। कइयों ने तो वहाँ से भाग के अपनी जान बचाई और अब कई घंटे से लंबा जाम लगा हुआ है।

लाहौल-स्पीति में बादल फटने और भारी बारिश से फ़से लोग। 

इधर हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में बादल फटने और भारी बारिश के बाद जगह-जगह भूस्खलन होने से 144 पर्यटक फंस गये हैं। गुरुवार को अपने एक बयान में जिला प्रशासन का कहना है कि पट्टन घाटी में 204 लोग फंसे थे, जिनमें से 60 को पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने सकुशल बचाकर निकाला गया है।

जानें क्या कहता है मौसम विभाग। 

IMD की मानें तो, 1 अगस्त तक देश के पूर्वी, पश्चिमी और मध्य भागों में तेज बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा शुक्रवार को बिहार, राजस्थान, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और झारखंड समेत कई इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। जम्मू-कश्मीर में भी आज बारिश की संभावना है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram