Hindi Newsportal

Tokyo Olympics: पीवी सिंधु सेमीफाइनल में पहुंचीं, लवलीना ने मेडल किया पक्का,मेंस हॉकी टीम ने भी जापान को 5-3 से हराया

0 534

टोक्यो ओलंपिक के आठवा दिन भारत के लिए बेहतर रहा। शुक्रवार को भारत ने अपनी झोली में एक और पदक डाल लिया है। मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने महिलाओं की 69 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और इस ओलंपिक में देश के लिए दूसरा पदक पक्का किया है। बता दे इससे पहले भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला मेडल दिलाया था।

सिंधु की शानदार जीत।

पीवी सिंधु ने भी शानदार मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को हरा दिया है। सिंधु ने यामागुची को सीधे सेटों में 21-13, 22-20 से मात दी है। बात दे सिंधु ने पहला सेट 21- 13 से अपने नाम करन के बाद दूसरे सेट को भी अपने किया और मैच में सिंधु का दबदबा पूरी तरह से दिखा है। दुसरे सेट की बात करे तो सिंधु ने दूसरा सेट 22-20 से जीता है।

इतना ही नहीं,जापानी स्टार अकाने यामागुची को 21-13, 22-20 से हराते हुए भारतीय शटलर सेमीफाइनल में पहुंच गईं। वह पीवी सिंधु अपने दूसरे ओलिंपिक मेडल से महज एक जीत दूर है।

इधर केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और जी किशन रेड्डी एवं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी सेमीफाइनल में पहुँचने पर सिंधु को बधाई दी है।

मेंस हॉकी में जापान को 5-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा भारत।

जापान पर 5-3 की शानदार जीत दर्ज कर भारत ने हॉकी के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। एक अगस्त को भारत क्वार्टर फाइनल का मुकाबला खेलेगा।

महिला हॉकी में भी भारत को जीत।

भारत ने आयरलैंड को 1-0 से मात देकर टोक्यो ओलंपिक में अपनी पहली जीत हासिल की है। आखिरी समय तक टीम इंडिया कोशिश करती रही और 57वें मिनट में रानी रामपाल और नवनीत कौर ने मिलकर गोल किया।

टोक्यो ओलंपिक में दीपिका का सफर हुआ खत्म।

दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी दीपिका कुमारी क्वार्टर फाइनल में हार कर टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गयी है। दीपिका को कोरिया की एन सेन ने 6-0 से मात दे दी है। दीपिका एक भी सेट जीतने में कामयाब नहीं हो पायी।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram