Hindi Newsportal

जम्मू-कश्मीर: पाक की नापाक साजिश नाकाम, अखनूर में 5 किग्रा IED से लैस ड्रोन पुलिस ने मार गिराया; सोपोर में भी लश्कर के 2 आतंकी ढेर

0 281

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की सूझ- बूझ ने देश पर एक बड़ी आंच आने से पहले ही उससे बचा लिया है। दरअसल जम्मू-कश्मीर में अखनूर सेक्टर के कानाचक में पुलिस ने शुक्रवार तड़के एक ड्रोन को मार गिराया गया। इससे 5 किलोग्राम IED बरामद हुआ है। यह ड्रोन भारतीय सीमा में 6 किलोमीटर अंदर तक घुस आया था। इस तरह ड्रोन के जरिए हमले की बड़ी साजिश नाकाम कर दी गई है।

जम्मू जोन के IG मुकेश सिंह ने किये यह बड़े खुलासे।

इधर जम्मू जोन के IG मुकेश सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ड्रोन को रात 1 बजे देखा गया। इससे लाई गई IED करीब तैयार हालत में थी। उस पर GPS लगा हुआ था। इसे किसी आतंकी तक पहुंचाया जाना था। हालांकि अभी तक रिसीवर का पता नहीं चल पाया है।

अब तक ड्रोन से हमले के इतने सामान बरामद।

जम्मू जोन के IG मुकेश सिंह के मुताबिक ड्रोन 17 किलो का है। उसके पार्ट्स चीन, हांगकांग और ताइवान में बनाए गए हैं। इसी सीरीज का ड्रोन कठुआ में मिला था। उन्होंने आगे बताया कि अब तक ड्रोन से भेजे गए 16 AK-47 राइफल, 34 पिस्तौल, 15 ग्रेनेड, IED और 4 लाख रुपये की करेंसी सेना द्वारा बरामद की जा चुकी है।

इनपुट्स पर हो रहा है काम – IG

IG ने कहा कि 15 अगस्त को लेकर तैयारी चल रही है। सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। ड्रोन के संभावित हमलों को रोकने की पूरी तैयारी है। जैश की साजिश की खबर मिली है। जो इनपुट मिले हैं, उन पर काम चल रहा है।

लश्कर के दो आतंकी भी ढेर।

बता दे इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। मुठभेड में मारा गया एक आतंकी की पहचान फयाज वार के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि, आतंकवादी कमांडर फयाज एक अन्य आतंकी के साथ वारपोरा गांव के एक घर में मौजूद था। जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस ने गेराबंदी कर दोनों को मार गिराया।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram