Hindi Newsportal

भारी जीत के बाद, पीएम मोदी, अमित शाह ने लालकृष्ण आडवाणी, एमएम जोशी से की मुलाकात

0 546

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए को दोबारा बहुमत मिलने के बाद दिग्गज नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से उनका आशीर्वाद मांगा.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर आडवाणी से इस मुलाकात की जानकारी दी. उन्होंने लिखा,“आदरणीय आडवाणी जी का आह्वान. भाजपा की सफलता आज संभव है क्योंकि उनके जैसे महान लोगों ने दशकों तक पार्टी का निर्माण और लोगों को एक नया वैचारिक वर्णन प्रदान किया.”

एक अन्य ट्वीट में, प्रधान मंत्री ने लिखा, “डॉ मुरली मनोहर जोशी एक विद्वान और बौद्धिक व्यक्ति हैं. भारतीय शिक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में उनका योगदान उल्लेखनीय है. उन्होंने हमेशा भाजपा को मजबूत करने का काम किया और मेरे सहित कई कार्यकर्ताओं का मार्गदर्षन किया. आज सुबह उनसे मुलाकात की और उनका आशीर्वाद मांगा. ”

आडवाणी और जोशी दोनों ने गुरुवार को मोदी और शाह को बधाई दी थी. रुझानों के बाद पता चला कि भाजपा 543 सदस्यीय लोकसभा में एक आरामदायक बहुमत बटोरने में कामयाब रही.

आडवाणी ने एक बयान में कहा, “चुनावों में भाजपा को इस अभूतपूर्व जीत की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए नरेंद्रभाई मोदी को हार्दिक बधाई.”

उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा पार्टी अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका को सफलतापूर्वक निभाने के प्रयासों की भी प्रशंसा की थी.

आडवाणी ने कहा, “भाजपा अध्यक्ष के रूप में अमितभाई शाह और पार्टी के सभी समर्पित कार्यकर्ताओं ने यह सुनिश्चित करने के लिए भरसक प्रयास किए हैं कि भाजपा का संदेश देश के हर मतदाता तक पहुंचे.”

ALSO READ: ईरानी ने अमेठी की जनता का किया धन्यवाद, जीत को बताया अमेठी के लिए ‘एक नयी…

अनुभवी भाजपा नेता ने छह बार गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था. शाह ने इस वर्ष लोकसभा चुनाव में इसी सीट से 5.5 लाख वोटों से भी ज़्यादा के अंतर से एक आरामदायक जीत हासिल की.

चुनाव आयोग के अनुसार, बीजेपी ने 299 सीटों पर जीत दर्ज की है और वह चार निर्वाचन क्षेत्रों में आगे चल रही है. कांग्रेस सिर्फ 52 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही है.