Hindi Newsportal

“गांधी परिवार का कोई भी सदस्य” नहीं बनेगा अगला पार्टी प्रमुख- राहुल गांधी ने किया स्पष्ट

0 100

कोच्चि: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को आगामी कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की पुष्टि की और कहा कि राहुल गांधी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि “गांधी परिवार का कोई भी सदस्य” अगला पार्टी प्रमुख नहीं बनेगा.

 

भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा लेने केरल आए गहलोत ने मीडिया से कहा, ‘मैंने पहले कहा था कि मैं उनसे (राहुल गांधी से) इस पद को स्वीकार करने का अनुरोध करूंगा, जब सभी कांग्रेस समितियां इस संबंध में प्रस्ताव पारित कर रही हैं. . उन्होंने स्पष्ट किया कि गांधी परिवार से कोई भी अगला मुखिया नहीं बनेगा. उन्होंने कहा कि उन्होंने कुछ कारणों से यह फैसला किया है, एक गैर-गांधी परिवार का सदस्य पार्टी प्रमुख बनेगा.

 

यह पूछे जाने पर कि क्या यह भाजपा के भाई-भतीजावाद के आरोपों के कारण है, उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने 2019 में कहा था कि वह बिना किसी पद के अधिक काम करेंगे. यह बात उन्होंने कार्यसमिति में कही थी. उन्होंने कहा कि वह अभी भी अपने इस बयान पर कायम हैं कि वह बिना पद के पार्टी के लिए काम करेंगे, जैसा कि पार्टी कहती है.

 

“यह तय है कि मैं (कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए) चुनाव लड़ूंगा. मैं जल्द ही (उनका नामांकन दाखिल करने के लिए) तारीख तय करूंगा. देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए विपक्ष का मजबूत होना जरूरी है.”

 

कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और चुनाव परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.