Hindi Newsportal

Texas School Shooting: टेक्सास स्कूल में गोलीबारी, 19 छात्रों समेत 22 लोगों की मौत

0 236

 

उवालदे: टेक्सास के उवाल्डे में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में 18 वर्षीय बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में 19 छात्रों सहित 22 लोगों की मौत हो गई है.

 

स्कूल में हुई गोलीबारी की वारदात ने अमेरिका को हिला कर रख दिया. उवाल्डे में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में एक 18 वर्षीय बंदूकधारी ने 22 जिंदगियां तबाह कर दीं. स्टेट के गवर्नर के अनुसार, देश के स्कूल में यह एक घातक हमला है. इसके पहले गवर्नर ग्रेग एबट ने एक संवाददाता सम्मेलन में हमलावर की ओर से 14 छात्रों और एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या करने की जानकारी दी थी.

 

इस घटना की निंदा करते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा, “आज कुछ अभिभावक ऐसे होंगे, जो अपने बच्चे को दोबारा कभी नहीं देख पाएंगे, माता-पिता जो कभी पहले जैसे नहीं रह जाएंगे.

 

अपने बच्चे को खोना, अपनी आत्मा के एक हिस्से को खोने जैसा है.

 

मैं पूरे राष्ट्र से अपील करता हूं कि वो उनके लिए प्रार्थना करें, उनके लिए इस अंधेरे वक्त में मजबूती देने की प्रार्थना करें.”

 

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने एक समाचार सम्मेलन को संबोधित करते हुए संदिग्ध का नाम सल्वाडोर रामोस बताया, जो कि 18 वर्षीय, अमेरिकी नागरिक है.

 

बतादें कि ऐसा पहली बार नहीं जब अमेरिका में ऐसी भयानक घटना हुई हो. इससे पहले साल 2012 में कनेक्टिकट में भी एक एक प्राइमरी स्कूल में 20 बच्चे और छह कर्मचारी मारे गए थे.