Hindi Newsportal

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को लगाई फटकार, कहा नूपुर को पूरे देश से मांगनी चाहिए माफी

फाइल फोटो
0 585

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को लगाई फटकार, कहा नूपुर को पूरे देश से मांगनी चाहिए माफी

 

सुप्रीम कोर्ट निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई कर रहा है, जिसमें पैगंबर पर कथित टिप्पणी के लिए कई राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज़ सभी प्राथमिकी को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग की गई है। सुनवाई के दौरान SC ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। SC ने कहा कि उन्होंने और उनके बयान ने पूरे देश में आग लगा दी है। SC ने कहा कि टीवी चैनल और नुपुर शर्मा को ऐसे मामले से जुड़े किसी भी एजेंडे को बढ़ावा नहीं देना चाहिए, जो न्यायालय में विचाराधीन है।

 

गौरतलब है कि बीते दिनों एक टीवी डीबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित रूप से विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद से देशभर में कोहराम मच गया। जगह-जगह नूपुर के खिलाफ आवाजें उठने लगी जिसके मद्देनजर भाजपा ने नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था। इसी टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली, कोलकाता, बिहार समेत पुणे तक कई मामले दर्ज हुए हैं। ऐसे में निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा ने अपनी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कई राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज़ सभी प्राथमिकी को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया।  

नूपुर शर्मा का कहना है कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. ऐसे में नूपुर ने सुप्रीम कोर्ट से देशभर में उनके खिलाफ अलग-अलग राज्यों में चल रहे केस को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की है. बीते दिन उन्होंने दिल्ली पुलिस से सुरक्षा की भी मांग की थी।