Hindi Newsportal

Singhu Border Murder Case: युवक की बेरहमी से हत्या के आरोपी निहंग सरबजीत की सोनीपत जिला कोर्ट में पेशी आज, कल किया था सरेंडर

0 784

सिंघु बॉर्डर पर पिछले एक साल से भी ज्यादा वक्त से किसान आंदोलन कर रहे है। ऐसे में कई मामलों ने मीडिया और सरकार का ध्यान केंद्रित किया लेकिन शुक्रवार को आंदोलन वाली जगह पर लखबीर नाम के एक युवक की बेरहमी से हत्या के मामले ने पूरे माहौल को गरमा दिया है। लेकिन इस गहमा- गहमी के बीच अब हत्या के मुख्य आरोपी निहंग सिख (Nihang Sikh) ने सरेंडर कर दिया है, जिसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दे हत्या के बाद निहंग सिख ने युवक के हाथ-पैर को काट कर बैरिकेड पर लटका दिया था। इतना ही नहीं, आरोप है कि रात में मृतक लखबीर निहंगों के कपड़े पहने हुए गुरुद्वारे में दाखिल हुआ था।

युवक पर गुरू ग्रंथ साहब के साथ बेअदबी का था आरोप

बताया जा रहा है कि युवक ने गुरू ग्रंथ साहब के साथ बेअदबी की और भागने लगा। तभी गेट पर पहरा दे रहे निहंगों ने इस युवक को पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट की। इस बेअदबी के पीछे उसका मकसद पूछा गया। युवक ने जब कुछ नहीं बताया तो पहले उसके हाथ काटा गया, इसके बाद युवक का पैर काटा गया और उसे बैरिकेड से लटका दिया गया।

ये भी पढ़े: CWC Meeting: सोनिया गांधी की बागी नेताओं को फटकार- मैं ही पार्टी की स्थायी अध्यक्ष हूं, मीडिया के जरिए न करे मुझसे बात

हत्या को अंजाम देने वाले शख्स का नाम सरवजीत सिंह

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हत्या को अंजाम देने वाले शख्स का नाम सरवजीत सिंह हैं, जिसने कल शाम सोनीपत पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। बता दे ये वारदात उस किसान आंदोलन में हुई है, जिसे अब तक शांतिपूर्ण बताया जा रहा था लेकिन वारदात के बाद अब राजनीतिक रिएक्शन भी शुरू हो गए हैं। हालांकि संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि घटना से उनका कुछ लेना देना नहीं है और दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए।

मृतक का परिवार सदमे में।

इधर मृतक लखबीर पंजाब के तरनतारन जिले के चीमा खुर्द गांव का रहने वाला था। वो निहंगों के घोड़ों की देखभाल और साफ सफाई करता था, लेकिन उन्होंने ही उसकी जान ले ली। जिसके बाद पूरा परिवार सदमे में है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram