Hindi Newsportal

CWC Meeting: सोनिया गांधी की बागी नेताओं को फटकार- मैं ही पार्टी की स्थायी अध्यक्ष हूं, मीडिया के जरिए न करे मुझसे बात

0 844

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद एक बड़ी खबर सामने आ रही है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव सितंबर 2022 में हो सकता है। हालांकि अभी इसका आधिकारिक एलान होना बाकी है। बता दें कि शनिवार को नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक हुई। इस बैठक में सोनिया गांधी काफी नाराज दिखीं और कांग्रेस पार्टी में स्थायी अध्यक्ष की मांग कर रहे जी-23 नेताओं को फटकार लगा दीं।

जी-23 के नेताओं को सोनिया गांधी का करारा जवाब, कहा- मीडिया के जरिए बात करने की जरूरत नहीं, मैं ही फुलटाइम प्रेसिडेंट।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बैठक के दौरान पार्टी के ‘जी 23’ समूह के नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह ही पार्टी की स्थायी अध्यक्ष हैं और उनसे बात करने के लिए मीडिया का सहारा लेने की जरूरत नहीं हैं।

इस वजह से हुई चुनाव में देरी।

सोनिया गांधी ने आगे कहा कि मुझे आप पूर्णकालिक अध्यक्ष ही मानिए। उन्होंने कहा कि वह अध्यक्ष पद के लिए जल्द चुनाव कराना चाहती थी, मगर कोरोनावायरस की वजह से इसमें देरी हुई। पिछले दिनोें कांग्रेस में पार्टी अध्यक्ष को लेकर विवाद इतना बढ़ गया था कि वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा था, जिसमें उनसे पार्टी से जुड़े मामलों पर चर्चा के लिए CWC की बैठक बुलाने की मांग की गई थीं।

सोनिया गांधी ने भाजपा पर किया हमला।

बैठक में सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना भाजपा की मानसिकता को दिखाती है कि वो किस तरह किसान आंदोलन को देखती है। तीनों काले कानून को निरस्त करने के लिए किसान सड़क पर संघर्ष कर रहा है, लेकिन सरकार को उसकी चिंता नहीं है। इसकी कड़ी से कड़ी निंदा की जानी चाहिए। सोनिया ने कहा कि जम्मू-कश्मीर दो साल से केंद्र शासित प्रदेश रहा है, लेकिन यहां हो रहे आतंकवादी हमले के लिए पूरी तरह से केंद्र सरकार जिम्मेदार है। वहीं, विदेश नीति चुनावी लामबंदी और ध्रुवीकरण का हथियार बन गई है।

मनमोहन सिंह व दिग्विजय सिंह समेत पांच नेता अनुपस्थि।

बात दे कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बीमारी के चलते हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram