Hindi Newsportal

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला आज, क्लीन स्पीप करना चाहेगी भारत

0 67

IND vs NZ: भारत और न्यजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज यानि 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. पहले दो मैचों में जीत दर्ज करके उत्साह से भरी भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

 

भारत सीरीज में पहले दो मुकाबले जीत चुकी है. वहीं आज टीम इंडिया (Team India) इंदौर के होलकर स्‍टेडियम में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी. शुरुआती 2 मैच जीतकर भारत ने सीरीज में अजेय बढ़त ले रखी है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 3-0 से हराया था. अब वह यही करिश्‍मा कीवियों के खिलाफ करना चाहेंगे. अगर रोहित की टीम आखिरी वनडे जीतने में कामयाब रहती है तो यह तीसरा मौका होगा जब भारत वनडे सीरीज में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ क्‍लीन स्‍वीप करेगा.

 

साथ ही बात करें न्यूजीलैंड की तो बीते मुकाबले में मिली शर्मनाक हार के बाद कीवियों की टीम आखिरी मुकाबला जीतकर सीरीज में एक जीत दर्ज कर अपनी लाज बचाना चाहेगी.

 

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 115 वनडे खेले गए हैं. इनमें से भारत ने 57 और न्यूजीलैंड ने 50 जीते हैं. एक टाई और 7 मैच बेनतीजा रहे. भारत ने अपनी सरजमीं पर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 37 मैच खेले हैं, जिसमें से 28 में उसे जीत मिली है.