Hindi Newsportal

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर को पूजा-पाठ के लिए हिन्दू पक्ष को सौंपने की मांग पर सुनवाई आज

ज्ञानवापी मस्जिद: (ANI)
0 471

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर को पूजा-पाठ के लिए हिन्दू पक्ष को सौंपने की मांग पर सुनवाई आज

 

ज्ञानवापी परिसर को हिन्दू पक्ष को पूजा-पाठ के लिए सौपने के लिए दायर याचिका पर आज यानी बुधवार को सुनवाई होगी। शृंगार गौरी प्रकरण में सिविल जज रवि कुमार दिवाकर की अदालत में भगवान आदि विश्वेश्वर विराजमान के नाम से मुकदमा दाखिल किया गया है। यह मुकदमा विश्व वैदिक सनातन संघ की अंतराष्ट्रीय महामंत्री किरन सिंह ने दाखिल किया है। बताया जा रहा है कि दोपहर में इस मामले की सुनवाई की जाएगी। इस मामले में दोपहर दो बजे के बाद सुनवाई होनी है।

विश्व वैदिक सनातन संघ के अध्यक्ष जीतेंद्र सिंह बिसेन की पत्नी किरन सिंह की याचिका में मांग की गई है कि ज्ञानवापी परिसर में तत्काल प्रभाव से मुस्लिम पक्ष का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाए। ज्ञानवापी का पूरा परिसर हिंदुओं को सौंपा जाए। भगवान आदि विश्वेश्वर स्वयंभू ज्योर्तिलिंग जो अब सबके सामने प्रकट हो चुके हैं उनकी तत्काल पूजा- पाठ शुरू करने की इजाजत दी जाए। अदालत ने प्रार्थना पत्र स्वीकार करते हुए मामले की सुनवाई के लिए आज यानी 25 मई की तिथि तय की है।

विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन ने बताया कि भगवान आदि विश्वेश्वर विराजमान बनाम उत्तर प्रदेश राज्य मुकदमे के माध्यम से तीन मांग की गई है। पहली मांग यह है कि ज्ञानवापी परिसर में तत्काल प्रभाव से मुस्लिम पक्ष का प्रवेश प्रतिबंधित हो। दूसरी, ज्ञानवापी का संपूर्ण परिसर हिंदुओं को सौंपा जाए। तीसरी, भगवान आदि विश्वेश्वर स्वयंभू ज्योतिर्लिंग जो अब सबके सामने प्रकट हो चुके हैं, उनकी पूजा पाठ शुरू करने की अनुमति दी जाए।