Hindi Newsportal

गुलाम नबी आजाद ने बढ़ाई कांग्रेस की टेंशन, प्रचार कमेटी चेयरमैन पद से दो घंटों में दिया इस्तीफा

गुलाम नबी आज़ाद
0 211

गुलाम नबी आजाद ने बढ़ाई कांग्रेस की टेंशन, प्रचार कमेटी चेयरमैन पद से दो घंटों में दिया इस्तीफा

 

मंगलवार यानी 16 अगस्त को कांग्रेस अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद को केंद्र शासित प्रदेश में पार्टी की प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किया था, लेकिन उन्होंने प्रचार कमेटी का चेयरमैन बनाए जाने के मात्र दो घंटे बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को दिल्ली में लंबी मंत्रणा के बाद विकार रसूल को जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस कमेटी का प्रधान नियुक्त करने के साथ कई कमेटियों का भी गठन किया।

सूत्रों के मुताबिक, गुलाम नबी आजाद की नाराजगी इस बात से है कि उनकी सिफारिशों को नजर अंदाज किया जा रहा है, जिसकी वजह से उन्होंने नई जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया है। जबकि, कांग्रेस का कहना है कि आजाद ने खराब स्वास्थ्य के चलते से कैंपेन समिति के अध्यक्ष पद संभालने से इनकार किया है। बता दें पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं हाजी रशीद ने पार्टी और गुलजार अहमद वानी व मोहम्मद अमीन भट्ट ने कमेटियों से इस्तीफा दे दिया है।

सूत्रों के मुताबिक आजाद ने जीएम सरूरी समेत विरोध करने वाले नेताओं को मनाया और पार्टी हाईकमान ने रसूल के नाम पर अपनी मुहर लगा दी। हालांकि प्रदेश कांग्रेस में विकार रसूल से काफी वरिष्ठ नेता भी हैं, जो अनुभवी हैं। ऐसे में विकार के लिए सभी को साथ लेकर चलना किसी चुनौती से कम नहीं होगा। वहीं सोनिया गांधी ने प्रदेश प्रधान पद से गुलाम अहमद मीर का त्यागपत्र मंजूर कर लिया है। इसकी जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से जारी विज्ञप्ति में की गई।