Hindi Newsportal

FIFA World Cup 2022: क़तर में आज से शुरू होगा फीफा विश्व कप, 32 टीमें ले रहीं हैं हिस्सा

फ्रॉम: fifa.com
0 329

FIFA World Cup 2022: क़तर में आज से शुरू होगा फीफा विश्व कप, 32 टीमें ले रहीं हैं हिस्सा

 

आज रविवार यानी 20 नवंबर से क़तर में सबसे बड़ा टूर्नामेंट फीफा विश्व कप शुरू हो रहा है। यह टूर्नामेंट अगले 29 दिनों तक चलेगा। इस दौरान 32 टीमें इस विश्व कप में हिस्सा ले रही हैं। इस टूनामेंट का पहला मुक़ाबला मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच होगा, जो आज रात 9:30 बजे खेला जाएगा। अब तक खेले गए सभी वर्ल्ड कप जून और जुलाई के महीने में खेले गए हैं, लेकिन कतर के क्लाइमेट और गर्मी को देखते हुए इस बार वर्ल्ड कप नवंबर और दिसंबर में रखा गया है।

 

 

कतर और इक्वाडोर के बीच मुकाबले से पहले ओपनिंग सेरेमनी भारतीय समय के अनुसार शाम 7:30 बजे दोहा से 40 किलोमीटर दूर अल – बेत स्टेडियम में होगी। इसमें दक्षिण कोरिया की बीटीएस बैंड का धमाल देखने को मिलेगा। जंगकूक अपने सात साथियों के साथ प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा ब्लैक आईड पीस, रॉबी विलियम्सन और कनाडा मूल की बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही अपना जलवा दिखाएंगी।

ओपनिंग सेरेमनी का मुख्य आकर्षण साउथ कोरिया का बैंड BTS है। BTS के मेंबर जंगकुक वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी में पहली बार परफॉर्म करेंगे। इसके अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही भी परफॉर्मेंस देंगी।

बता दें कि पहला वर्ल्ड कप 1930 में उरुग्वे में खेला गया था और इसे मेजबान टीम उरुग्वे ने ही जीता था। 1942 और 1946 में वर्ल्ड वॉर के कारण वर्ल्ड कप नहीं हो पाया था, लेकिन इसके बाद हर चार साल के अंतराल पर फीफा वर्ल्ड कप खेला जाता है।