Hindi Newsportal

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट फिर से हुआ एक्टिव, एलन मस्क ने कराई वापसी

0 289

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट फिर से हुआ एक्टिव, एलन मस्क ने कराई वापसी

 

सोशल मीडिया के माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक बार फिर से अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को रिस्टोर कर दिया गया है। ट्विटर के नए CEO एलन मस्क ने इसका ऐलान किया था। ब्लू टिक के साथ उनका ट्विटर अकाउंट फिर से बहाल कर दिया गया है। बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 22 महीने बाद ट्विटर पर वापसी हुई है।

 

इसके लिए उन्होंने शनिवार से वोटिंग भी शुरू कराई थी। इसके लिए एलन ने पोलिंग कर लोगों से सुझाव मांगे थे। एलन ने पोलिंग के दौरान लोगों से सवाल किया था क्या ट्रंप का ट्विटर अकाउंट रिस्टोर किया जाना चाहिए? इस पोल में 1.50 करोड़ से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया, जिसमें 51.8 प्रतिशत लोगों ने ट्रंप की ट्विटर पर वापसी को लेकर सहमति जताई, वहीं 48.2 प्रतिशत लोग इससे असहमत थे। रविवार को वोटिंग खत्म होने के बाद ट्रंप का ट्विटर अकाउंट फिर से दिखने लगा।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप पर चुनाव नतीजों के बाद कैपिटल हिल में दंगा भड़काने के आरोप लगे थे। उन आरोपों के बाद ही ट्विटर ने जनवरी 2021 में ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड कर दिया था। पहले ट्रंप का अकाउंट 12 घंटों के लिए और बाद में पूरी तरह से सस्पेंड कर दिया गया था।