Hindi Newsportal

15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस ने गोला-बारूद के तस्करों का किया भंडाफोड़, 2000 जिन्दा कारतूस के साथ 6 हुए गिरफ्तार

0 285

15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस ने गोला-बारूद के तस्करों का किया भंडाफोड़, 2000 जिन्दा कारतूस के साथ 6 हुए गिरफ्तार

 

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। शुक्रवार को पुलिस ने दिल्ली को दहलाने की साजिश रचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। छापेमारी के दौरान दिल्ली पुलिस ने लगभग 2000 जिंदा कारतूस सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है। वहीं पुलिस ने तस्करी में शामिल 6 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने कारतूस की सप्लाई करने वाले 6 आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है। पूर्वी दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार इलाके से 2 बैग में भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है। बता दें कि यह बरामदगी ऐसे समय में हुई है जब कुछ दिन पहले ही इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को सौंपी अपनी खुफिया रिपोर्ट में आशंका जताई थी कि 15 अगस्त के मौके पर लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद सहित अन्य चरमपंथी संगठन राजधानी में आतंकी हमलों को अंजाम दे सकते हैं।

छापेमारी के बाद अब दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि 15 अगस्त से ठीक पहले दिल्ली में आरोपित बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। फिलहाल आईबी ने दिल्ली पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के निर्देश दिए हुए हैं।