Hindi Newsportal

भाजपा में शामिल हुए पूर्व IFS अधिकारी राजदूत तरणजीत सिंह संधू, लोकसभा चुनाव लड़ने की है संभावना

0 482
भाजपा में शामिल हुए पूर्व IFS अधिकारी राजदूत तरणजीत सिंह संधू, लोकसभा चुनाव लड़ने की है संभावना

 

अमेरिका में भारत के राजदूत पद पर तैनात रहे पूर्व IFS अधिकारी तरणजीत सिंह संधू ने आज यानी मंगलवार को भाजपा की सदस्य्ता ग्रहण कर ली है। भाजपा की सदस्य्ता ग्रहण करने बाद उन्होंने कहा कि, ” पिछले 10 वर्षों में मैंने पीएम मोदी के नेतृत्व के साथ मिलकर काम किया है…पीएम मोदी विकास पर केंद्रित हैं…आज विकास की बहुत जरूरत है और यह विकास अमृतसर में भी पहुंचनी चाहिए। मैं पार्टी अध्यक्ष, प्रधान मंत्री, गृह मंत्री को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे राष्ट्र की सेवा के नए रास्ते पर जाने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसमें मैं प्रवेश कर रहा हूं…”

भाजपा में शामिल होने के बाद तरनजीत सिंह संधू ने कहा,” पिछले 10 वर्षों में मैंने पीएम मोदी के नेतृत्व के साथ मिलकर काम किया है, खासकर अमेरिका और श्रीलंका के साथ। आज विकास की बहुत जरूरत है और। यह विकास अमृतसर तक भी पहुंचना चाहिए। इसलिए मैं पार्टी अध्यक्ष, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझे देश की सेवा के नए रास्ते पर जाने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसमें मैं प्रवेश कर रहा हूं।”

भाजपा को अमृतसर सीट के लिए एक सिख चेहरे की तलाश थी। संधू की छवि न सिर्फ साफ-सुथरी है बल्कि राजदूत होते हुए उनके एनआरआई के साथ अच्छे संबंध भी है। यही कारण है कि अमेरिका में उनके सेवानिवृत्त होने से पहले उन्हें सम्मानित भी किया जा रहा है।

सिख होने के साथ-साथ वह अमृतसर के है। इससे पहले भाजपा ने तमिलनाडु कैडर के आईएएस अधिकारी जगमोहन सिंह राजू के विधानसभा चुनाव में लड़वाया था।