Hindi Newsportal

IPL 2022, Punjab Vs DC: प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आज आपस में भिड़ेंगी दिल्ली और पंजाब

0 298

मुंबई: पंजाब किंग्स का मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स से होगा. इंडियन प्रीमियर लीग में आज का यह मुकाबला डीवाई पाटिल स्टेडियम में प्लेऑफ की दौड़ में आगे बढ़ने के लिए खेला जाएगा.

 

यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण हैं. आज के इस मुकाबले में टीमें 2 अंक प्राप्त करने के लिए मैदान में उतरेंगी ताकि प्लेऑफ के लिए उनकी राह आसान हो सके.

 

पॉइंट टेबल पर नजर डालें तो पंजाब किंग्स 12 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है. वहीं पंजाब की टीम को बचे हुए दो मैच जीतने की जरूरत है और अगर वह ऐसा करती है तो वह आसानी से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी और दूसरी टीम की हार पर निर्भर नहीं होगी.

 

शिखर धवन पूरे टूर्नामेंट में टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं. उन्होंने 12 मैचों में कुल 402 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 122.93 है. PBKS के लिए बल्लेबाजी पक्ष की एक और महत्वपूर्ण संपत्ति लियाम लिविंगस्टन है. यह इंग्लिश बल्लेबाज पूरे टूर्नामेंट में रन बटोर रहा है. 180.75 के स्ट्राइक रेट के साथ, वह कप्तान मयंक अग्रवाल और उनकी टीम के लिए सबसे मूल्यवान खिलाड़ियों में से एक है.

 

वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के बाद दिल्ली कैपिटल की वापसी हुई है. डीसी 12 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है. प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए टीम को बाकी बचे मैच जीतने होंगे.

 

दिल्ली की टीम का परिणाम कोरोना की मार के बावजूद सकारात्मक रहा है. टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव भी फॉर्म में हैं और अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए हैं. कुलदीप ने इस टूर्नामेंट में 12 मैचों में 8.71 की इकॉनमी रेट से 18 विकेट हासिल किए हैं.