Hindi Newsportal

पिछले पांच सालों में बीजेपी ने देश को बांटने का काम किया है: प्रियंका गांधी

0 769

2019 के लोकसभा चुनावों के लिए व्यापक प्रचार के दौरान, कांग्रेस महासचिव, प्रियंका गांधी ने भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने वोट देने वाले लोगों का विश्वास तोड़ा है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश की एआईसीसी प्रभारी, प्रियंका गांधी ने यह आरोप भी लगाया कि एनडीए सरकार ने पिछले पांच वर्षों में देश को विभाजित करने का काम किया है.

गांधी ने कहा,“ यह मेरा देश है, ये पहाड़ियाँ मेरा देश हैं, उत्तर प्रदेश में गेहूँ के खेत मेरा देश है, तमिलनाडु मेरा देश है, गुजरात मेरा देश है, उत्तर-पूर्व मेरा देश है, लेकिन भाजपा ने पिछले पांच सालों में जो कुछ भी किया है, वह देश को विभाजित करने के लिए है.”

गांधी ने भाजपा सरकार पर वादें पूरे ना करने का आरोप लगाते हुए आगे कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों से वादा किया था कि वे उनकी आय दोगुनी करेंगे। उन्होंने युवाओं से वादा किया था कि दो करोड़ नौकरियां पैदा की जाएंगी। लेकिन सत्ता में आते ही वे भूल गए कि उन्हें सत्ता में कौन लाया है.

उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि चुनाव जीतने के बाद पार्टी इस भ्रम में फंस गयी कि असली ताकत उनके पास है, वोट देने वाली जनता के पास नहीं.

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के इस विश्वास का पहला संकेत तब सामने आया जब पार्टी के राष्ट्र अध्यक्ष ने कहा कि 15 लाख देने का वादा बस चुनाव जीतने के लिए किया गया था.

गांधी ने कहा,”उन्होंने कहा कि यह एक जुमला (नौटंकी)था.”

ALSO READ: ओडिशा की पाटकुरा विस सीट से बीजद उम्मीदवार वेद प्रकाश अग्रवाल का निधन

प्रियंका गांधी, जो अपने भाई राहुल गांधी के लिए प्रचार करने में व्यस्त हैं, ने कहा कि राहुल पूरे मन से लोकतंत्र, भाषा और संस्कृति में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर विश्वास करते हैं.

उन्होंने भावुक भाषण देते हुए अपने भाई, उनके जीवन, उनकी दादी और पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी, उनके पिता राजीव गांधी, राहुल की शिक्षा, उनके स्वभाव और कई अन्य चीज़ो के बारे में बात की.