रविवार को लगभग 60 भारतीय यात्री कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 13 घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे, जब उनकी गल्फ एयर की उड़ान को एक तकनीकी खराबी के कारण स्थानांत्रीत कर दिया गया.
मुंबई से मैनचेस्टर तक गल्फ एयर की उड़ान GF 005 पर यात्रा करने वाले यात्रियों ने असुविधा का सामना करने की शिकायत की क्योंकि एयरलाइन उनके लंबे इंतजार के दौरान भोजन, आवास या बुनियादी सहायता प्रदान करने में विफल रही. स्थिति उस वक्त और बिगड़ गई जब यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपनी शिकायतें व्यक्त कीं, जिसके बाद अंतत: कुवैत में भारतीय दूतावास को प्रतिक्रिया देनी पड़ी. उधर कुवैत में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि उन्होंने इस मामले को गल्फ एयर के सामने उठाया है.
हालांकि एयरलाइन ने इस पर कोई बयान नहीं दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक यात्री आरजू सिंह ने बताया कि उन्होंने लाउंज में प्रवेश की अनुमति मांगी, लेकिन हवाईअड्डे के अधिकारियों ने उन्हें रोक दिया. उन्होंने कहा कि 13 घंटे से अधिक समय से यात्री फुंसे हुए हैं.
यात्री आरजू सिंह ने एएनआई से बात करते हुए अपनी निराशा साझा की. उन्होंने कहा, “हमने सोशल मीडिया पर मुद्दा उठाया, जिसके बाद कुवैत में भारतीय दुतावास के वरिष्ठ अधिकारी हवाईअड्डे पर फंसे भारतीय यात्रियों तक पहुंचे.”
कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने बताया कि गल्फ एयर की मैनचेस्टर जाने वाली उड़ान अंततः आज 0434 बजे रवाना हुई, जिसमें फंसे हुए भारतीय यात्री तथा अन्य लोग सवार थे. दूतावास की टीम उड़ान के रवाना होने तक जमीन पर मौजूद थी.