Hindi Newsportal

अब भारत में उपलब्ध है ट्विटर ब्लू! जानें भारत में ट्विटर ब्लू की कीमतें

0 318

नई दिल्ली: माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ब्लू का बहुप्रतीक्षित फीचर अब भारत में उपलब्ध है! ट्विटर ने अपनी सेवाओं का इस्तेमाल करने वाले लोगों को ब्लू टिक वेरिफिकेशन देने के लिए अब कीमत जारी कर दी है.

आज यह कीमत भारत के लिए जारी की गई है. भारत के लिए इस प्रकार की पेड सुविधा के साथ अब यह सेवा दुनिया के 15 प्रमुख बाजारों में चालू हो गई है जिनमें यूएस, कनाडा, जापान, यूके और सऊदी अरब शामिल हैं. दिसंबर में पिछले साल ट्विटर ने अपना ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन मॉडल प र ला दिया था. जिसकी कीमत एंड्रायड यूजर के लिए 8 डॉलर और आईफोन यूजर के लिए 11 डॉलर प्रति महीना का चार्ज रखा गया है.

 

साथ ही यदि आप वार्षिक सदस्यता लेने का निर्णय लेते हैं, तो आपको ₹1,000 की छूट प्राप्त होती है. इसलिए ₹7,800 का भुगतान करने के बजाय, आपको केवल ₹6,800 का भुगतान ही करना पड़ेगा.

 

ट्विटर ब्लू फीचर्स

  • यूएस में अब ब्लू सब्सक्राइबर्स 4,000 अक्षरों तक के लंबे ट्वीट कर सकेंगे.
  • ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर भी अपने होम टाइमलाइन में 50 प्रतिशत कम विज्ञापन देखेंगे.
  • ब्लू चेकमार्क के साथ, ट्विटर ब्लू फीचर ग्राहकों को अपने ट्विटर अनुभव को बढ़ाने और अपने हिसाब से तय करने का एक तरीका प्रदान करता है – जिसमें शामिल हैं – कस्टम ऐप आइकन, कस्टम नेविगेशन, टॉप लेख, ट्वीट को अनडू करना, लंबा वीडियो अपलोड, और बहुत कुछ.

 

भारत में ट्विटर ब्लू की कीमतें

  • ट्विटर वेब पर वेरिफिकेशन के साथ अपनी ब्लू सर्विस के लिए हर महीने 650 रुपये चार्ज करेगा.
  • ट्विटर ब्लू भारत में एंड्रॉइड और आईओएस मोबाइल उपकरणों की कीमत 900 रुपये रखी गई है.
  • एलन मस्क द्वारा संचालित ट्विटर भारत में प्रति वर्ष 6,800 रुपये की रियायती वार्षिक योजना भी पेश कर रहा है, जो लगभग 566.67 रुपये प्रति माह है.