Hindi Newsportal

आंध्र प्रदेश: सीएम वाई एस रेड्डी की माँ ने छोड़ी YSR कांग्रेस पार्टी, तेलंगाना में बेटी की पार्टी का देंगी साथ

0 543

आंध्र प्रदेश: सीएम वाई एस रेड्डी की माँ ने छोड़ी YSR कांग्रेस पार्टी, तेलंगाना में बेटी की पार्टी का देंगी साथ

 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की माँ वाईएस विजयम्मा ने शुक्रवार को पार्टी के मानद अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अब अपनी बेटी शर्मिला की पार्टी वाईएसआर तेलंगाना में शामिल होने का फैसला लिया है। बता दें कि तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

विजयम्मा ने यह घोषणा उन्होंने आंध्र की राजधानी अमरावती में आज से शुरू हुए वाईएसआर कांग्रेस के अधिवेशन में की।उनकी बेटी अकेली अपनी पार्टी संभाल रही हैं। पार्टी छोड़ने का एलान करते हुए विजयम्मा ने कहा, ‘मैं हमेशा जगन मोहन रेड्डी के संपर्क में रहूंगी। एक मां के रूप में हमेशा जगन के नजदीक रहूंगी।’  विजयम्मा ने कहा, ‘शर्मिला अपने पिता के आदर्शों को आगे बढ़ाने के लिए तेलंगाना में अकेले लड़ाई लड़ रही है। मुझे उसका समर्थन करना है। मैं दुविधा में थी कि क्या मैं दो राजनीतिक दलों (दो राज्यों में) की सदस्य बन सकती हूं। मेरे लिए यह मुश्किल है कि मैं वाईएसआरसी के मानद अध्यक्ष बनी रहूं।’

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कभी सोचा नहीं था कि ऐसी स्थिति पैदा होगी. मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों हुआ, लेकिन मुझे लगता है कि यह ईश्वर की मर्जी है.’’ विजयम्मा ने कहा कि वह अपनी भूमिका को लेकर किसी भी तरह के अवांछित विवाद से बचने के लिए वाईएसआर कांग्रेस के मानद अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रही हैं।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से खबरें आ रही हैं कि संपत्ति से जुड़े मुद्दों को लेकर जगन मोहन रेड्डी और उनकी बहन शर्मिला कुछ अनबन है।