Hindi Newsportal

दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, गैंगस्टर काला जठेड़ी समेत लेडी गैंगस्टर ‘रिवॉल्वर रानी’ भी गिरफ्तार; कारनामे जान रह जाएंगे हैरान

0 634

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल स्पेशल सेल की सीआई (काउंटर इंटेलिजेंस) यूनिट ने पांच राज्यों के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया है। सबसे पहले बता दे कि काला जठेड़ी पर मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून) लगा हुआ है और इस गैंगस्टर जठेड़ी पर 7 लाख का इनाम था।

गैंगस्टर पर कई मामले है दर्ज, गैंग में शामिल है 200 से ज़्यादा शूटर।

काला जठेड़ी पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब में कई मामले दर्ज हैं। वहीं जठेड़ी के गैंग में 200 से ज्यादा शूटर शामिल हैं। इतना ही नहीं, इसके ज्यादातर शूटर विदेश में है और विदेश में बैठकर शूटर इस गिरोह को चला रहा है। इधर दिल्ली पुलिस द्वारा चलाए गए 12 राज्यों में मेगा-ऑपरेशन के दौरान दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब के ‘मोस्ट वांटेड क्रिमिनल’ के खिलाफ भी बड़े खुलासे पुलिस ने किये है।

लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिल कर गैंग चला रहा था।

पुलिस के मुताबिक जठेड़ी नेपाल के रास्ते थाईलैंड चला गया था। वहां रहते हुए वह लॉरेंस बिश्नोई (600 शार्प शूटर्स की फ़ौज वाला गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई जो फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है) के साथ मिल कर अपना गैंग चला रहा था। काला जठेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई ने अपराध की दुनिया में अलग अलग राज्यों के अलग-अलग गिरोह के साथ गठजोड़ कर रखा था। इतना ही नहीं, पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले (जिसमें पहलवान सुशिल अभी जेल में है) में भी जठेड़ी का नाम सुर्खियों में रहा था।

यह भी पढ़े : कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मारा गया पुलवामा हमले में शामिल जैश का टॉप आतंकी

आतंक का पर्याय कहा जाता था काला जठेड़ी, पुलिस से बचकर भागने का भी किया प्रयास।

इस बड़ी कामयाबी के बाद स्पेशल सेल डीसीपी मनीषी चंद्रा ने बताया कि स्पेशल सेल टीम काफी लम्बे वक्त से काला जठेड़ी के पीछे लगी हुई थी। इस दौरान टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से सहारनपुर से शुक्रवार को काला जठेड़ी को गिरफ्तार कर लिया है। काला जठेड़ी ने पुलिस से बचकर भागने का प्रयास भी किया, लेकिन टीम ने उसे पिस्टल से साथ मौके पर ही दबोच लिया। फिलहाल स्पेशल सेल की टीम से पूछताछ कर रही है।

इन 5 राज्यों का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर था काला जठेड़ी।

दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार सोनीपत राई के गांव जठेड़ी निवासी गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान समेत पांच राज्यों का मोस्ट वांटेड था।

अपराध की दुनिया में इस तरह की एंट्री।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार काला 12वीं तक पढ़ा हुआ है और गैंगस्टर बनने के पहले वो केबल ऑपरेटर था। सबसे पहले उसने जून 2009 में रोहतक के सांपला में लूट के दौरान पहली हत्या की थी, जिसके बाद से उसके कारनामों की लिस्ट लंबी होती चली गई।

‘लेडी डॉन रिवॉल्वर रानी’ भी गिरफ्तार।

इधर काला जठेड़ी ही नहीं, बल्कि उसकी कथित गर्लफ्रेंड और आरोपी अनुराधा चौधरी उर्फ़ राजस्थान की कुख्यात ‘लेडी डॉन रिवॉल्वर रानी’ को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। अनुराधा चौधरी की बात करे तो इनका भी लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। पुलिस द्वारा मिली जानकारी में यह बात भी सामने आई है कि जठेड़ी और अनुराधा चौधरी कपल के रूप में फर्जी पहचान के आधार पर लगातार देश भर में अलग-अलग राज्यों में अपना अड्डा बदल रहे थे।

10 हज़ार की इनामी थी यह लेडी डॉन।

पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल-काउंटर इंटेलिजेंस) मनीषी चंद्रा के मुताबिक अनुराधा के खिलाफ राजस्थान में हत्या, अपहरण, फिरौती और रंगदारी वसूली के कई मामले दर्ज हैं। उसके सिर पर दस हजार रुपये का इनाम था। अनुराधा गैंगस्टर आनंदपाल सिंह की सहयोगी थी, जो 2017 में राजस्थान के चुरू जिले में एक पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था।

कला जठेड़ी को गिरफ्तार करने के 1 दिन बाद इसको किया गिरफ्तार।

इधर इतनी बड़ी कामयाबी के बाद पुलिस का कहना है कि अनुराधा की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से शुक्रवार को गैंगस्टर काला जठेड़ी की गिरफ्तारी के एक दिन बाद हुई है। पुलिस फिलहाल अनुराधा से पूछताछ कर उसके गुनाहों का पूरा काला चिट्ठा खोलने की कोशिश कर रही है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram