Hindi Newsportal

MonkeyPox को लेकर सख्त कर्नाटक सरकार, बेंगलुरू में एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर स्क्रीनिंग के आदेश

0 165

बेंगलुरू: कोरोना के बाद अब मंकीपॉक्स देश के लिए बड़ा खतरा बन गया है. ऐसे में देश में बढ़ते मंकीपॉक्स के केसों के चलते कर्नाटक ने सख्त कदम उठाते हुए बेंगलुरू में एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर स्क्रीनिंग के आदेश दिए हैं.

 

भारत में मंकीपॉक्स के बढ़ते केसों को चिंता का विषय मानते हुए कर्नाटक सरकार ने सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है. जिसके चलते बेंगलुरू में एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर स्क्रीनिंग के आदेश दिए हैं. वहीं पुष्ट केसों के लिए 21 दिन का आइसोलेशन का फैसला भी किया गया है.

 

बता दें कि भारत में बीते सोमवार तक मंकीपॉक्स के कुल 6 मामले दर्ज किए गए हैं.  दिल्ली में 35 वर्षीय एक नाइजीरियाई व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं, देश में मंकीपॉक्स से मौत का पहला मामला केरल में दर्ज किया गया है. भारत में मंकीपॉक्स के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने स्थिति पर नजर रखने के लिए एक कार्यबल गठित किया.

 

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को राजस्थान में भी मंकीपॉक्स का पहला संदिग्ध मरीज मिला. उन्होंने बताया कि राज्य में 20 वर्षीय एक युवक को पिछले चार दिनों से बुखार और शरीर पर दाने होने की शिकायत के बाद एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.