Hindi Newsportal

महाराष्ट्र: शिवसेना के 33 और 7 निर्दलीय विधायकों समेत गुजरात से गुवाहाटी पहुचें एकनाथ शिंदे

एकनाथ शिंदे : फाइल फोटो (ANI)
0 283

महाराष्ट्र: शिवसेना के 33 और 7 निर्दलीय विधायकों समेत गुजरात से गुवाहाटी पहुचें एकनाथ शिंदे

 

महाराष्ट्र की सियासी उठा-पटक के बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे पार्टी के 33 विधायक और 7 निर्दलीय विधायकों समेत गुवाहाटी पहुंच गए हैं। एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी पहुंचने के बाद मीडिया से बात करते हुए बताया कि हमारे पास 40 विधायक हैं। हालांकि, बागी विधायकों का नेतृत्व कर रहे मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि वह शिवसेना नहीं छोड़ने वाले हैं। विधायकों की इस बगावत से महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार संकट में आ गयी है।

 

इसी को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने आज कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है। महाराष्ट्र कांग्रेस पर्यवेक्षक कमलनाथ की मौजूदगी में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। बैठक में 43 विधायक मौजूद रहेंगे। महाराष्ट्र कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, कमलनाथ और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने की संभावना है।

बता दें इससे पहले शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत करते हुए पार्टी के कुछ विधायकों के साथ सूरत के एक होटल में डेरा जमाया था। माना जा रहा है कि भाजपा की असम इकाई के शीर्ष नेतृत्व और राज्य सरकार ने शिवसेना के बागी विधायकों के गुवाहाटी में ठहरने का प्रबंध किया है।