Hindi Newsportal

Israel-Hamas War: इजराइल ने रातभर में हमास के 200 ठिकानों पर किया हमला, जंग में अब तक 2100 की हुई मौत

इमेज सोर्स: सोशल मीडिया
0 318

Israel-Hamas War: इजराइल ने रातभर में हमास के 200 ठिकानों पर किया हमला, जंग में अब तक 2100 की हुई मौत

हमास और इजराइल के बीच युद्ध जारी है। आज यानी बुधवार को इस जंग का पांचवा दिन है। बीती रात इजराइल ने गाजा में हमास पर जोरदार हमला किया। इस दौरान इजराइल ने रातभर में हमास के 200 ठिकानों पर हमले किए। बता दें कि अब तक इस जंग में 2100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें करीब 1200 इजराइली हैं जबकि 900 फिलिस्तीनियों की भी मौत हुई है।

इस जंग की शुरआत हमास द्वारा इजराइल पर किए गए राकेट हमलों से हुई। इसके बाद इजराइल ने भी हमास के हमलों पर जवाबी कार्रवाई की। बीती रात भी इजराइल ने हमास के 200 ठिकानों पर बमबारी की। इजरायल की ओर से लगातार हो रही बमबारी के चलते 20 लाख की आबादी ववाले गाजा में इमारतें अब मलबे में तब्दील होते नज़र आरही हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इजरायली हमलों में अब तक 900 फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। जिनमें 260 बच्चे और 200 महिलाएं शामिल हैं। वहीं, इन हमलों में 4,250 लोग घायल भी हुए हैं।

दूसरी तरफ, हमास के खिलाफ इजराइल की इस जंग में अमरीका ने भी साथ देने का फैसला लिया है। मंगलवार देर रात अमेरिका का पहला ट्रांसपोर्ट प्लेन गोला-बारूद के साथ इजराइल के नेवातिम एयरबेस पर पहुंच गया। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से युद्ध के हालात की जानकारी ली।

बाइडेन ने मंगलवार देर रात व्हाइट हाउस से अपने संबोधन में कहा कि अमेरिका इजराइल के साथ है। अमेरिका ने हथियार, गोला-बारूद और सैनिक भी इजरायल भेज दिए हैं।

इसके साथ ही बाइडेन ने मंगलवार देर रात व्हाइट हाउस से अपने संबोधन में कहा कि अमेरिका इजराइल के साथ है। इजराइल में एक हजार लोगों की अमानवीय तरह से हत्याएं की गई हैं। इनमें 14 अमेरिकी नागरिक मारे गए। इजराइल में नरसंहार हुआ है। इजराइल को इस हमले का जवाब देने का अधिकार है।