Hindi Newsportal

IND vs ENG: सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया, फाइनल खेलेगी England

0 114

IND vs ENG: T20 World Cup में आज दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंडिया और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में हुए मुकाबले में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. इंग्लैंड अब 13 नवंबर को पाकिस्तान के साथ फाइनल खेलेगी.

 

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 169 रनों का लक्ष दिया है. जिसे इंग्लैंड ने महज 16 ओवर में 10 विकेट के रहते हासिल कर लिया. बता दें कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था.

 

टीम इंडिया के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैदान में उतरी इंग्लैंड टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम इंडिया की गेंदबाजी को धराशाही कर दिया. इंग्लैंड की ओर से हैल्स ने तूफानी पारी खेलते हुए स्कोर बोर्ड पर 86 रन लगा दिए वहीं कप्तान बटलर ने भी टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और अपनी टीम की जीत के लिए 80 रन जोड़े.

 

भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में खेले जा रहे टी20 सेमीफाइनल-2 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 169 रनों का लक्ष खड़ा किया. टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली और हार्दिक पाड्या ने अर्धशतक जड़ा. वहीं दूसरी ओर एक बार फिर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल महज 5 रन बनाकर आउट हो गए वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 27 रन बनाए.

 

इंग्लैंड की जीत ने टीम इंडिया के फाइनल में जाने के सपने को चकनाचूर कर दिया. वहीं टीम के कप्तान रोहित शर्मा और डग आउट में बैठे सभी मैंमबर भी इस हार से काफी दुखी होंगे.

 

भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

 

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर (w/c), एलेक्स हेल्स, फिलिप साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद