Hindi Newsportal

उत्तराखंड: अगले चार दिन भारी बारिश का अलर्ट, पहाड़ दरकने से गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे बंद, झर्जरगाड़ नाला भी उफान पर

0 391

उत्तराखंड में आज के दिन की शुरूआत बारिश के साथ हुई। राजधानी की बात करे तो देहरादून समेत अधिकतर इलाकों में सुबह से ही बारिश का दौर शुरू हो गया था। इसी क्रम में देहरादून सहित सभी जिलों में मौसम विभाग ने अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग ने यहाँ भारी बारिश की चेतावनी की जारी।

मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक दून, नैनीताल, चंपावत के साथ ही पर्वतीय क्षेेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। कहीं-कहीं गर्जना के साथ बिजली चमकने और बारिश की संभावना है। बारिश का यह सिलसिला आगे चार दिन यानी 17 सितंबर तक जारी रहेगा। मंगलवार को नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर एवं पौड़ी में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना है।

यह भी पढ़े: हिंदी दिवस विशेष:जानें हिंदी भाषा से जुड़े ऐसे रोचक तथ्य जिसे जान कर हो जाएंगे हैरान

भारी बारिश ने अस्त- व्यस्त हुआ जीवन, जगह- जगह बंद हुआ यमुनोत्री-गंगोत्री हाईवे।

इधर यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी मे रातभर हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं, नदी नाले भी ऊफान पर हैं। मलबा आने से यमुनोत्री हाईवे जगह-जगह बंद हो गया हो गया है। वहीं, गंगोत्री हाईवे भी सुखी टॉप के पास पत्थर व मलबा आने के कारण बंद है। उत्तरकाशी में 11 ग्रामीण संपर्क मोटर मार्ग यातायात के लिए बाधित हैं।

झर्जरगाड़ नाला भी उफान पर।

इतना ही नहीं, यमुनोत्री हाईवे पर बारिश के बाद झर्जरगाड़ नाला अचानक ऊफान पर आ गया है। इस दौरान यमुनोत्री क्षेत्र से इंटर कॉलेज जा रहे स्कूली छात्र-छात्राएं भी रास्ते में ही फंस गए है और लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram