Hindi Newsportal

Assam Elections : बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा को चुनाव आयोग की तरफ से राहत, प्रचार पर प्रतिबंध घटाकर 24 घंटे किया

0 705

असम सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता हेमंत बिस्व सरमा अब चुनावी माहौल के बीच आगामी 24 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे। चुनाव आयोग ने पहले प्रचार पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया था जिसे घटाकर 24 घंटे कर दिया गया है। दरअसल चुनाव आयोग ने उन पर यह रोक लगाई है। दरअसल बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट यानी (BPF) के चीफ हंग्रामा मोहिलायारी (Hagrama Mohilary) को धमकाने के कथित आरोपों को लेकर हेमंत से चुनाव आयोग ने जवाब मांगा था जिसके बाद अब आयोग ने उन पर कार्रवाई की है। इसके साथ ही उनके भाई और गोलपाड़ा के पुलिस अधीक्षक सुशांत बिस्व सरमा का भी जिले से तबादला कर दिया है। अब सरमा ने चुनाव आयोग की इस कठिन कार्यवाही के बाद अपना जवाब पेश किया है।

अगले 48 घंटे तक नहीं कर पाएंगे ये चुनावी काम।

आयोग ने उन्हें दो अप्रैल से 48 घंटों के लिए विधानसभा चुनाव में कोई जनसभा आयोजित करने, जुलूस, रैलियां, रोड शो निकालने, साक्षात्कार देने और मीडिया (इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट, सोशल मीडिया) से बात करने से रोक दिया। असम विधानसभा के तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान चार अप्रैल को शाम छह बजे समाप्त हो जाएगा। ईसी के आदेश के बाद मंत्री ने ट्वीट किया, ‘मुझे निर्वाचन आयोग ने अगले 48 घंटों के लिए प्रचार रोकने को कहा है इसलिए कल होने वाली मेरी सभी बैठकें रद्द की जाती है।’

ये भी पढ़े : भारत में पिछले 6 महीने में सर्वाधिक 81,466 नए मामले दर्ज, 714 लोगों की मौत

कांग्रेस ने की थी शिकायत।

बता दे सरमा की शिकायत चुनाव आयोग में कांग्रेस ने की थी। कांग्रेस का कहना है कि सरमा ने बीपीएफ चीफ को रैली में सार्वजनिक धमकी दी है। कांग्रेस ने इस शिकायत में कहा था कि -सरमा ने बीपीएफ चीफ को NIA का इस्तेमाल कर जेल भेजने की धमकी दी है।

हेमंत बिस्व सरमा की सीट पर 6 अप्रैल को मतदान, लेकिन अब 24 घंटे तक नहीं कर पाएंगे प्रचार।

गौरतलब है कि असम में तीसरे और आखिरी चरण का चुनाव 6 अप्रैल को होगा और जानने वाली बात ये है कि इसी चरण में खुद हेमंत बिस्व सरमा की सीट पर भी वोटिंग होनी है। वे राज्य जालुकबाड़ी सीट से बीजेपी प्रत्याशी हैं। ऐसे में चुनाव आयोग का कदम सरमा के लिए एक बड़ा झटका है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram