Hindi Newsportal

Israel-Palestine conflict: हमास के हमले में अबतक 300 लोगों की मौत, इजरायल की जवाबी कार्रवाई में मारे गए 250

0 754
Israel-Palestine conflict: हमास के हमले में अबतक 300 लोगों की मौत, इजरायल की जवाबी कार्रवाई में मारे गए 250

गाजा पट्टी में बढ़े तनाव के बीच इजरायल पर हमास के आतंकियों ने भारी मात्रा में मिसाइल हमले किए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस हमले में 300 से अधिक लोगों की मौत होने की आशंका है। इसके साथ ही 1590 घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले को युद्ध बताया है।

हमास हमले के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट किया और कहा, हमास को हम मलबे में बदल देंगे। मैं गाजा के निवासियों को चेतावनी देता हूं कि अभी चले जाओ क्योंकि हम हर जगह जबरदस्ती कार्रवाई करेंगे।

इसके बाद इजरायल के हमास के हमलों पर जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान आक्रमण में 200 से अधिक फिलिस्तीनी नागरिकों की जान चली गई। दोनों ओर से आज सुबह भी आसमान पर मिसाइल और रॉकेट गरज रहे हैं। इस मसले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आज बैठक आहूत की है। इस बीच भारत ने अपने नागरिकों के लिए परामर्श जारी किया है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है।

गौरतलब है कि तीर्थयात्रा के लिए यरुशलम की यात्रा करने वाले मेघालय के 27 नागरिक बेथलहम में फंस गए हैं। मेघालय के मुख्यमंत्री संगमा ने ट्वीट कर लिखा, मैं उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित करने के लिए विदेश मंत्रालय के संपर्क में हूं।