Hindi Newsportal

स्वतंत्रता दिवस विज्ञापन में उन्नाव रेप कांड आरोपी की तस्वीर छपने पर भड़की प्रियंका गांधी, भाजपा पर साधा निशाना

Priyanka Gandhi Vadra (file image)
0 344

पीएम मोदी, सीएम योगी के साथ उन्नाव रेप केस के मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की विज्ञापन तस्वीर छपने के बाद बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. उत्तरी यूपी की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अब इस विज्ञापन पर सवाल उठाते हुए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

उन्नाव रेप कांड के मुख्य आरोपी और भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की स्वतंत्रता दिवस विज्ञापन में तस्वीर छपने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि भले ही कानून ने सेंगर को आरोपी करार कर दिया हो लेकिन भाजपा वालों के दिल में वो अभी भी बस्ते हैं.

उन्होंने ट्वीट किया,”सीबीआई ने रिपोर्ट दे दी. सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगा दी, लेकिन बीजेपी वालों के दिल में अभी भी बलात्कार के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर का वास है. बीजेपी के बड़े नेताओं का फोटो भी उनके साथ है, क्या उनसे कोई टिप्पणी आएगी?”

उन्नाव नगर पंचायत के अध्यक्ष अनुज कुमार दीक्षित द्वारा एक अखबार में स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी गई थी, जिसमें कुलदीप सिंह सेंगर और उनकी पत्नी तथा जिला पंचायत अध्यक्ष संगीता सिंह सेंगर की तस्वीरें थीं.

विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा उप्र विधानसभा अध्यक्ष हरदय नारायण दीक्षित की भी तस्वीरें हैं.

'Enough Is Enough': Priyanka Gandhi After Kuldeep Sengar's Poster With PM

सेंगर पर 2017 में एक नाबालिग लड़की से अपने उन्नाव स्थित आवास पर बलात्कार करने का आरोप है. तब पीड़िता की उम्र 17 साल थी. सेंगर को कुछ ही दिन पहले भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था.

इसके बाद गत 27 जुलाई को पीड़िता और उसके परिवार को लेकर जा रही कार को तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी थी. दुर्घटना में पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गयी जबकि पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से जख्मी हो गये थे.

बता दें कि सेंगर तिहाड़ जेल में बंद है और तीस हजारी कोर्ट ने उनके ऊपर रेप और हत्या के आरोप तय कर दिए हैं.