Hindi Newsportal

सिद्धांतों के साथ समझौता नहीं करेंगे, जारी रहेगा भाजपा के साथ गठबंधन: नीतीश कुमार

Nitish Kumar (File image)
0 506

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को साफ किया कि उनकी पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) यानि (जदयू) कभी भी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं करेगी। उन्होंने बायता कि उनकी पार्टी केंद्र सरकार में शामिल नहीं होने पर भाजपा के साथ कोई बैर नहीं है।

कुमार ने पटना में एक प्रेस सम्मेलन में कहा, “हम चुनाव के दौरान या उससे पहले अपने मूल मूल्यों और सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं करेंगे। हमारा ध्यान बिहार के विकास पर है। हम अपने राज्य को विकसित करने के माध्यम से राष्ट्र की मदद करने पर केंद्रित हैं। चुनावों के बाद काम की गति बढ़ेगी क्योंकि कई नेता जो चुनावों के दौरान चुनाव प्रचार में लगे थे, काम फिर से शुरू करेंगे। ”

भाजपा के साथ गठबंधन की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर, बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि केंद्र में जदयू सरकार में नहीं है। फिर भी दोनों साझेदारों के बीच कोई बैर नहीं है और राज्य के लिए समर्थन जारी रहेगा।

बता दे इससे पहले रविवार को नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल (यूनाइटेड) ने घोषणा की कि वह बिहार के बाहर भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा नहीं होगी और चार राज्यों में अपने दम पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

पार्टी के मुख्य महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि पार्टी की उपस्थिति का विस्तार करने और 2020 तक एक राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त पार्टी का दर्जा प्राप्त करने के लिए यह निर्णय लिया गया। यह घोषणा एक जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बाद की गयी।