Hindi Newsportal

विश्वासमत का सामना करें या इस्तीफा दें: एचडी कुमारस्वामी से बोले बीएस येदियुरप्पा

0 398

कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को दावा किया कि कांग्रेस-जेडी (एस) सरकार ने बहुमत खो दिया है और उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी सोमवार को विश्वास मत का सामना करें या तुरंत मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दें.

येदुरप्पा ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं कुमारस्वामी को तुरंत इस्तीफा देने की सलाह दूंगा क्योंकि जद (एस) और कांग्रेस के 15 से अधिक विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. दो स्वतंत्र मंत्रियों ने भी इस्तीफा दे दिया है और राज्यपाल से मुलाकात कर घोषणा की है कि वे भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करेंगे. इसलिए आप (सीएम) के पास बहुमत नहीं है.”

उन्होंने कहा, “कल मैं व्यावसायिक सलाहकार समिति की बैठक में कुमारस्वामी को इस्तीफा देने की सलाह या अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए सलाह दूंगा.”

कुमारस्वामी ने शुक्रवार को विधानसभा के जारी सत्र के दौरान अध्यक्ष केआर रमेश कुमार से फ्लोर टेस्ट की अनुमति मांगी थी.

ALSO READ: कांग्रेस विधायकों को लालच देने का इल्जाम गलत, राहुल गांधी के पद्चिन्हों पर चल रहे…

गठबंधन सरकार, जो पिछले साल अस्तित्व में आने के बाद से ही अस्थिर है, के कुल 16 विधायकों – जिनमे 13 कांग्रेस के विधायक शामिल हैं और तीन जेडी (एस) के हैं, विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने के साथ ही गठबंधन सरकार एक गंभीर संकट का सामना कर रही है.

हालांकि, कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज द्वारा शनिवार को अपने इस्तीफे को वापस लेने की घोषणा के बाद गठबंधन को राहत की सांस ज़रूर मिली है, शनिवार से ही गठबंधन के दोनों ही सहयोगियों ने असंतुष्ट विधायकों को मनाने के अपने प्रयासों को तेज कर दिया है.