Hindi Newsportal

लुधियाना में सिद्धू के खिलाफ चिपकाये गए पोस्टर, पूछा ‘राजनीति कब छोड़ रहे हैं आप’

0 335

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पंजाब के लुधियाना शहर में कांग्रेस की हार को लेकर सिद्धू के इस्तीफे की मांग करते हुए पोस्टर लगाए गए हैं.

लुधियाना के पखोवाल रोड पर लगाए गए इन पोस्टर्स में सिद्धू के राजनीति से सन्यास लेने के दावे पर सवाल उठाये गए हैं. दरअसल सिद्धू ने लोकसभा चुनावों के दौरान कहा था कि यदि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार जाते हैं तो वे कांग्रेस से इस्तीफ़ा देकर राजनीति से सन्यास ले लेंगे.

नवजोत सिंह सिद्धू के राहुल गांधी की जीत को लेकर किये गए दावे 23 मई को तब फीके पड़ गए, जब कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले अमेठी में भाजपा की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को 55,120 वोटों से हराया.

बता दें कि सिद्धू के इस्तीफे की मांग करने वाले पोस्टर्स लुधियाना से पहले मोहाली में भी लगाए गए थे. पोस्टर्स पर लिखा था,”तो आप राजनीति कब छोड़ रहे हैं…समय आ गया है अब आप बात रखें…हम आपके इस्तीफे की प्रतीक्षा कर रहे हैं.”

ALSO READ: बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढ़ेर

शनिवार को पंजाब के लुधियाना में सिद्धू के खिलाफ जो पोस्टर देखे गए उनमें भी यही बात लिखी गयी है. ये पोस्टर अंग्रेजी और पंजाबी में लगाए गये हैं.

चुनाव के नतीजे आने के बाद सिद्धू अपने दिए बयान के लिए सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रोल हुए थे, जब सोशल मीडिया पर लोगों ने उनसे अपना इस्तीफ़ा देने को लेकर किये गए वादे को पूरा करने की मांग की थी.

नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह के साथ चल रही नोकझोंक के कारण काफी समय से सुर्ख़ियों में चल रहे हैं. लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने पर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने अमरिंदर के खिलाफ नाराजगी जताई थी, जिसके समर्थन में सिद्धू भी सामने आये थे और बयानबाज़ी करते दिखे थे.

इतना ही नहीं जून के पहले हफ्ते में अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के मंत्रालय में बदलाव किया था. उन्हें ऊर्जा और नवीन-नवकरणीय ऊर्जा मंत्रालय दिया गया है. पहले वे पर्यटन और शहरी विकास मंत्री थे, जिसके कारण सिद्धू काफी नाराज़ चल रहे हैं.