Hindi Newsportal

लद्दाख में 7 भारतीय सैनिकों की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दुख

0 471

लद्दाख: लद्दाख के तुरतुक में हुई वाहन दुर्घटना में 7 भारतीय सेना के जवानों की जान चली गई. वहीं अन्य जवानों को गंभीर चोट आई जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

 

घटना लद्दाख के तुरतुक की है जहां से एक बेहद दुखद खबर सामने आई. तुरतुक सेक्टर में वाहन दुर्घटना हुई जिसमें भारतीय सेना के 7 जवानों की मौत हो गई. एएनआई ने शुक्रवार को सेना के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी देते हुए बताया कि घायलों के सही इलाज और देखभाल के लिए प्रयास जारी हैं, इसके अंतर्गत अधिक गंभीर लोगों को भारतीय वायुसेना के जरिए पश्चिमी कमान में स्थानांतरित करने की कोशिश की जा रही है.

 

वहीं भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया कि लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में आज शाम एक वाहन दुर्घटना में भारतीय सेना के 7 जवानों की जान चली गई. हादसे में घायल सभी 19 जवानों को एयरलिफ्ट करके चंडी मंदिर कमांड अस्पताल पहुंचाया गया.

इस घटना के बाद पीएम मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए कहा, लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. प्रभावितों को हर संभव मदद दी जा रही है.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, लद्दाख में सेना की एक बस के खाई में गिरने से हुई दुर्घटना अत्यंत दुःखद है. हादसे में हमने अपने जिन वीर जवानों को खोया है मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना. घायलों को त्वरित उपचार के लिए ले जाया गया, ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ.