Hindi Newsportal

नवनिर्वाचित ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी पीएम मोदी से मिलने के लिए हैं उत्सुक

0 666

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीस ने टोक्यो में क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए उड़ान भरने से पहले देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली.

 

टोक्यो के लिए प्रस्थान करने के कुछ समय बाद, अल्बनीस ने अपना आभार व्यक्त करते हुए ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा, कि मै पीएम मोदी, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से मिलने के लिए उत्सुक हैं.

 

अल्बनीज ने शनिवार की रात चुनाव में जीत का दावा किया, नौ साल बाद सत्ता के लिए अपना इंतजार खत्म किया और इसके साथ ही एंथोनी अल्बनीज देश के 31वें प्रधानमंत्री बने.

 

चुनाव जीतने के बाद, एंथनी अल्बनीस ने लोगों को वोट देने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने ट्वीट किया, “धन्यवाद ऑस्ट्रेलिया,” “आज रात ऑस्ट्रेलियाई लोगों ने बदलाव के लिए मतदान किया है.”

 

टोक्यो में शिखर सम्मेलन मार्च 2021 में अपनी पहली आभासी बैठक, सितंबर 2021 में वाशिंगटन डीसी में व्यक्तिगत शिखर सम्मेलन और मार्च 2022 में आभासी बैठक के बाद से क्वाड लीडर्स की चौथी बातचीत है.

 

नेता क्वाड पहल और कार्य समूहों की प्रगति की समीक्षा करेंगे, सहयोग के नए क्षेत्रों की पहचान करेंगे और भविष्य के सहयोग के लिए रणनीतिक मार्गदर्शन और दृष्टि प्रदान करेंगे.