Hindi Newsportal

नक्सली में शहीदों को श्रद्धंजलि देने आज बीजापुर पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह, घायल जवानों से भी करेंगे मुलाकात

0 1,811

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले बीजापुर में शनिवार शाम हुए हमले में 24 जवान शहीद हो गए है और इस घटना ने देश की आत्मा को झकखोर के रख दिया दिया है। दरअसल नक्सली और सुरक्षाबलों की इस मुठभेड़ में नक्सलियों ने 700 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों का घेरकर हमला किया था जिसमे 22 जवान शहीद हो गए है। अब आज केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा है कि सोमवार को वह बाजीपुर जाएँगे।

अमित शाह शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और इसके अलावा घायल जवानों से मुलाकाता करेंगे। बता दें कि नक्सली हमले की खबर आने के बाद अमित शाह ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि उग्रवादियों के खिलाफ लड़ाई केन्द्र और राज्य सरकारों के सम्मलित प्रयासों से जीती जाएगी।

ये भी पढ़े : कोरोना की दूसरी लहर ने तोड़े सभी रिकॉर्ड; बीते 24 घंटों में दर्ज 1 लाख से अधिक संक्रमित, 478 की मौत, केवल महाराष्ट्र में मिले रिकॉर्ड 57,074 मरीज

ऐसा रहेगा अमित शाह का पुरा दौरा।

गृह मंत्री अमित शाह थोड़ी देर में जगदलपुर पहुंचेंगे। यहां वह शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे।
इसके बाद वह सीधे जगदलपुर पुलिस लाईन पहुंचेंगे, जहां केंद्र और राज्य की एजेंसियों के साथ मीटिंग होगी।
इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल भी शामिल हो सकते हैं।
इसके बाद वह बासागुडा स्थित सीआरपीएफ कैंप में जाएंगे और जवानों से बात करेंगे।
इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह फिर जगदलपुर आएंगे और फिर रायपुर पहुंचेंगे।
यहां से सड़क के रास्ते वह रामकृष्ण हॉस्पिटल, नारायण हॉस्पिटल और एमएमआई हॉस्पिटल जाएंगे। बता दे इन्हीं अस्पतालों में एनकाउंटर के दौरान घायल जवान भर्ती हैं।

क्या है पूरा घटनाक्रम।

दरअसल बीते शनिवार यानी 3 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा ज़िले की सीमा पर नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में नक्सलियों ने 700 जवानों को घेरकर हमला किया था। इस हमले के बाद इस मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए हैं। 3 अप्रैल यानी हमले वाले दिन मौके से एक जवान का शव बरामद किया गया था जिसके बाद 21 जवान लापता थे लेकिन 4 अप्रैल को सर्च ऑपरेशन के दौरान 21 और जवानों के शव बरामद किए गए। अभी भी एक जवान गायब है जिसकी तलाश जारी है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram