Hindi Newsportal

जेल में बंद आप नेता सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो आया सामने: बिस्तर पर परोसा जा रहा है खाना, SC ने अधिकारीयों से मांगी डाइट रिपोर्ट

फाइल इमेज: सत्येंद्र जैन
0 205

जेल में बंद आप नेता सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो आया सामने: बिस्तर पर परोसा जा रहा है खाना, SC ने अधिकारीयों से मांगी डाइट रिपोर्ट

 

मनी लॉन्डरिंग के मामले दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल सजा काटने के लिए कैद में भेजा गया था। लेकिन, जेल का CCTV फुटेज लीक हुआ हैं जहां तिहाड़ जेल में कैद सत्येंद्र जैन को बिस्तर पर उचित आहार परोसा जा रहा है। बता दें कि सत्येंद्र जैन के वकील का आरोप है कि जेल में उन्हें अच्छा खाना और पर्याप्त मेडिकल सुविधा नहीं दी जा रही है। जिससे उनका वजन 28 किलो कम होगया है। जबकि तिहाड़ जेल सूत्रों के मुताबिक जेल में रहने के दौरान मंत्री सत्येंद्र जैन का 8 किलों वजन बढ़ गया है।

इस पर दिल्ली कोर्ट ने सत्येंद्र जैन के खान-पान और उसमें बदलाव किए जाने पर तिहाड़ के अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी। कोर्ट ने कल दोपहर 2 बजे तक का समय दिया। कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की मेडिकल रिपोर्ट पर विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करने के लिए तिहाड़ के अधिकारियों को सोमवार तक का समय दिया।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 31 मई 2022 को गिरफ्तार किया था। उसके बाद से जैन तिहाड़ में बंद हैं। उन्होंने जमानत की अर्जी लगाई है, लेकिन 5 महीने में उन्हें एक भी बार बेल नहीं दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को कोर्ट में हुई पेशी के दौरान सत्येंद्र जैन के वकील ने कोर्ट से कहा था कि खाना और इलाज सही नहीं मिल रहा है। जेल में जैन का वजन 28 किलो घट गया है।