Hindi Newsportal

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी संभालते ही रचा इतिहास, स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में बटोरे 35 रन

0 225

एजबेस्टन: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड की जमीन पर पहली बार कप्तानी के दौरान बल्ले से तहलका ला दिया. भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में (IND vs ENG) 416 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

 

कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाए. उन्होंने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन बटोर कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया. यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर रहा. बुमराह ने इस ओवर में 4 चौके और 2 छक्का लगाया. इससे पहले ब्रायन लारा ने 2002 में साउथ अफ्रीका के आर पीटरसन के खिलाफ एक ओवर में 28 रन बटोरे थे.

 

फार्म में चल रहे बल्लेबाज जडेजा ने पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार शुरुआत करते हुए बल्ले से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और अपना तीसरा टेस्ट शतक पूरा किया.

 

रवींद्र जडेजा ने पहले दिन ऋषभ पंत के साथ अहम साझेदारी की, जिन्होंने पहली पारी में 146 रन बनाए. दोनों खिलाड़ियों ने टेस्ट के पहले दिन दूसरे सत्र के बाद टीम को मंदी से उबरने में मदद की. 222 रनों की साझेदारी ने टीम को सहज स्थिति में लाने में मदद की.

 

ऋषभ पंत की 146 रनों की जोरदार पारी ने “समय के खेल” के प्रतिष्ठित फाइनल में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. महेंद्र सिंह धोनी के बाद पंत दूसरे भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सिर्फ 89 गेंदों में टेस्ट क्रिकेट में तिहरे अंक का स्कोर बनाया.

 

पंत और जडेजा एजबेस्टन मैदान पर शतक बनाने वाले तीसरे और चौथे भारतीय बल्लेबाज बने. 222 रनों की साझेदारी इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए छठे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है.