Hindi Newsportal

जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत लोहिया के हत्या मामले में घरेलू सहायक का हाथ !

0 111

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) की उनके निवास पर हत्या कर दी गई. पुलिस के मुताबकि घरेलू सहायक पर शक.

 

हत्या के बाद आज डीजीपी दिलबाग सिंह डीजी जेल एच. के लोहिया के मकान पहुंचे जहां उनका शव संदिग्ध अवस्था में पाया गया था.

DGP दिलबाग सिंह ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि, लोहिया कुछ समय से अपने दोस्त के घर पर रह रहे थे. रात में भोजन के बाद वे अपने कमरे में गए उनके पैर में चोट लगी हुई थी तभी यह लड़का जो यहां पर काम करता था मरहम लगाने के बहाने से कमरे में गया और कुंडी लगाकर उनपर हमला कर दिया.

 

बाद में उन्हें सांस लेने में तकलीफ देने के माध्यम से उनपर किसी कपड़े में आग लगाकर भी फेंका. बाहर के लोगों ने दरवाज़ा तोड़कर अंदर जाने की कोशिश की लेकिन तब तक घटना हो चुकी थी.

 

उन्होंने आगे जानकादी देते हुए कहा, हमें पता चला है कि वह लड़का मानसिक रूप से बीमार है. उसके व्यवहार में भी आक्रामकता थी.

 

लोहिया को अगस्त में केंद्रशासित प्रदेश के जेल महानिदेशक के रूप में पदोन्नत और नियुक्त किया गया था.अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले जिनका गला रेता गया था और उनके शरीर पर जलने के निशान थे.