Hindi Newsportal

कुल्लू: हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से मची तबाही

0 247

कुल्लू : कुल्लू जिले की पार्वती घाटी के चोज नाले में मंगलवार को बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में कई लोगों के बह जाने की आशंका है. अचानक आई बाढ़ ने गांव को मुख्य भूमि से जोड़ने वाले एकमात्र पुल को नष्ट कर दिया.

 

कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरुदेव शर्मा ने बताया कि भारी बारिश के कारण कुल्लू जिले की मणिकरण घाटी में अचानक आई बाढ़ से चोज गांव में दर्जनों घर और कैंपिंग स्थल क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

 

उन्होंने आगे पुष्टि की कि अचानक आई बाढ़ में 4-6 लोगों के लापता होने की सूचना है. बचाव कार्य जारी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना में एक प्रवासी मजदूर की मौत की पुष्टि हुई है.

 

कुल्लू के भुंतर में एक इमारत क्षतिग्रस्त हो गई और उसमें 25-30 कर्मचारी फंस गए थे लेकिन बाद में पुलिस और दमकल टीम ने उन्हें बचा लिया. शिमला में मंगलवार देर रात से ही भारी बारिश हो रही है.

 

कुल्लू के एसडीएम विकाश शुक्ला ने कहा कि “सुबह 4 बजे के आसपास हुए बादल फटने से मलाणा नाला और चोज, पार्वती घाटी सहित 2 स्थान प्रभावित हुए. चोज में एक शिविर स्थल पर 2 घरों को नष्ट कर दिया गया. हमें संदेह है कि 4 डूब गए हैं और 2 फंस गए हैं.”

 

उन्होंने आगे कहा कि मलाणा से 25 लोगों को बचाया गया, जबकि एक महिला बाढ़ में डूब गई. पार्वती घाटी में चार सड़कों को अवरुद्ध कर दिया गया है. अधिकारियों ने दो सड़कों की सफाई करा दी है.

 

मौसम विभाग ने बुधवार तक भारी बारिश जारी रहने की पुष्टि की है.