Hindi Newsportal

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस पार्टी ने जारी किया घोषणापत्र, 200 यूनिट मुफ्त बिजली और हर घर 2000 रु प्रति माह देने का वादा

0 990

कर्नाटक: आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत की मंशा लिए तमाम पार्टियां अपनी पुरजोर महनत कर रही है. ऐसे में आज कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है.

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में घोषणा की है कि उनकी सरकार 200 यूनिट मुफ्त बिजली देगी. परिवार की प्रत्येक महिला मुखिया को हर महीने 2,000 रुपए दिए जाने का वादा किया है. इसके साथ ही बेरोजगार स्नातकों को 2 साल के लिए 3,000 रुपए प्रति माह और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को 1,500 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे.

 

कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है कि युवा निधि के तहत बेरोजगार स्नातकों को एक माह में तीन-तीन हजार रुपये तथा डिप्लोमाधारी बेरोजगारों को डेढ़-डेढ़ हजार रुपये दिए जाएंगे. वहीं, शक्ति योजना के तहत सभी महिलाओं को राज्य भर में केएसआरटीसी / बीएमटीसी बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी.

 

अल्पसंख्यक महिला को बिना ब्याज के तीन लाख का लोन दिया जायेगा. छोटे मठ और मंदिरों के पुनर्निर्माण के लिए 1000 करोड़ दिया जायेगा. 1000 करोड़ रुपये सुविधा बढ़ाने के लिए भी दी जाएगी. वहीं 35000 मंदिरों के लिए पूजा निधि बनाई जाएगी. हर महीने ग्रांट दी जाएगी. बता दें कि बीते सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ने भी प्रजा ध्वनि के नाम से अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया था.