Hindi Newsportal

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने यूपी में कांग्रेस की हार की ली ज़िम्मेदारी, सौंपा इस्तीफा

0 493

23 मई को 17वीं लोकसभा के चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे सौंपने का दौर शुरू हो गया है. इसी क्रम में अभिनेता से नेता बने और उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने भी राष्ट्रिय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना त्याग पत्र सौंप दिया है.

राज बब्बर उत्त्तर प्रदेश की फतेहपुर सिकरी लोकसभा सीट से मैदान में थे. उन्हें भाजपा के उम्मीदवार राजकुमार चाहर से तीन लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा.

पार्टी ने पहले राज बब्बर को मुरादाबाद से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था, जिसके बाद उन्हें फतेहपुर सिकरी से कांग्रेस ने मैदान में उतारा था.

राज बब्बर ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदारी ली और अपने प्रतिद्वंदी को बधाई भी दी थी, “जनता का विश्वास हासिल करने के लिए विजेताओं को बधाई. यूपी कांग्रेस के लिए परिणाम निराशाजनक हैं. अपनी जिम्मेदारी को सफल तरीके से नहीं निभा पाने के लिए खुद को दोषी पाता हूं. नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रखूंगा.”

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए बब्बर ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की ख़बरें सामने आयी थी.

ALSO READ: भारी जीत के बाद, पीएम मोदी, अमित शाह ने लालकृष्ण आडवाणी, एमएम जोशी से की मुलाकात

23 मई को आए नतीजों के अनुसार भाजपा उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से 64 सीटों पर कब्ज़ा जमाने में कामयाब रही, वहीं कांग्रेस केवल एक सीट अपने नाम कर सकी.

2014 में बब्बर ने उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन तब भी उन्हें वी के सिंह के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा था. 2006 में उन्हें समाजवादी पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था, जिसके बाद 2008 में वह कांग्रेस पार्टी का हिस्सा बन गए थे.