Hindi Newsportal

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को कोर्ट ने 14 दिन के लिए भेजा जेल

फाइल फोटो
0 299

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को कोर्ट ने 14 दिन के लिए भेजा जेल

 

शिवसेना सांसद संजय राउत को कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 22 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अदालत ने संजय राउत को न्यायिक हिरासत में सभी दवाओं की अनुमति दी, जो उन्हें ईडी की हिरासत के दौरान दी गई थी।

बता दें 60 वर्षीय शिवसेना नेता को प्रवर्तन निदेशालय ने करीब एक सप्ताह पहले पात्रा चहल भूमि घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को मुंबई की एक विशेष अदालत में पेश किया।

अदालत ने पिछले गुरुवार को राउत की ईडी हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी थी, जबकि एजेंसी ने शिवसेना नेता से जुड़े धन शोधन मामले की जांच में “उल्लेखनीय प्रगति” की थी। ईडी ने तब आठ दिनों के लिए उसकी और हिरासत मांगी थी, यह कहते हुए कि उसने पैसे के एक नए निशान का पता लगाया है। यह दावा किया गया कि राज्यसभा सदस्य राउत को 1.17 करोड़ रुपये अपराध की आय के अलावा 1.06 करोड़ रुपये का लाभार्थी पाया गया, जो पहले सामने आया था।

न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद संजय राउत की कानूनी टीम आज उनके लिए जमानत याचिका दायर नहीं कर रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा था कि उसने इससे पहले दो बार जांच समन की अनदेखी की थी। राज्य में उद्धव ठाकरे सरकार गिरने के कुछ ही हफ्तों बाद उनकी गिरफ्तारी शिवसेना के लिए एक बड़ा झटका थी।