Hindi Newsportal

Meesho ने की 11 दिन की छुट्टी की घोषणा, कर्मचारियों को ‘रीसेट और रिचार्ज’ करने के लिए उठाया कदम

0 257

नई दिल्ली: मानसिक स्वास्थ्य की थकान और कर्मचारियों की जलन की समस्या से निपटने के लिए, ई-कॉमर्स कंपनी मीशो ने लगातार दूसरे साल 22 अक्टूबर से 11 दिन की छुट्टी की घोषणा की है.

 

इस कदम और कर्मचारी लाभ पहल को “रीसेट और रिचार्ज” कहा जाता है जो सभी स्तरों पर कर्मचारियों को उनके मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए काम से दूर होने और आराम करने की अनुमति देता है.

 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि “कर्मचारियों के समग्र कल्याण पर गहरा ध्यान देने के साथ, यह कदम एक जन-केंद्रित कार्यस्थल के निर्माण के लिए मीशो की निरंतर प्रतिबद्धता का प्रतिबिंब है, जो वास्तव में अपने कर्मचारियों की देखभाल करता है.”

 

मुख्य मानव संसाधन अधिकारी आशीष कुमार सिंह ने दावा किया कि इस पहल के साथ कंपनी “पारंपरिक कार्यक्षेत्र” के मानदंडों को तोड़ रही है. उन्होंने आगे कहा कि “इस तरह की प्रगतिशील नीतियों ने हमारी कर्मचारी केंद्रितता और उद्योग-अग्रणी प्रतिधारण दरों को बढ़ाने में मदद की है.”

 

मीशो ने बयान में दावा किया कि कॉर्पोरेट कार्यक्षेत्र में जलन और चिंता प्रमुख समस्याएं हैं और इस पहल के साथ, कंपनी का लक्ष्य यह दिखाना है कि वे “कर्मचारी-प्रथम प्रथाओं” का पालन करते हैं.