Hindi Newsportal

IPL 2020 : दिल्ली – हैदराबाद का मुकाबला आज; देखें डेविड वॉर्नर-श्रेयस अय्यर की टीमें कैसे कर रही तैयारी

Image - Twitter/DC
0 289

आईपीएल 2020 का का पहला सप्ताह बीतने के बाद अब दूसरे सप्ताह की शुरुआत हो चुकी है. इसके 13वें सीजन में आज सनराइजर्स हैदराबाद का सामना शेख जायेज स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से होगा। गौर करने वाली बात है कि दिल्ली अपने पिछले दोनों मैच जीती है और हैदराबाद हारी है।

बता दे यस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का अब तक का सफर शानदार रहा है क्योंकि टीम ने दो मैच खेले हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की है। इसकी वजह से टीम प्वॉइंट टेबल में सबसे ऊपर विराजमान है। इसके उलट सनराइजर्स हैदराबाद इस लिस्ट में सबसे नीचे चल रही है और टीम लीग की एकमात्र ऐसी टीम है जो अभी तक एक मैच भी नहीं जीत पाई है और उसका खाता भी नहीं खुल सका है।

कहाँ होगी टक्कर।

आज 29 सितम्बर को डेविड वॉर्नर और श्रेयस अय्यर की टीमों के बीच मैच शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम, अबुधाबी में खेला जाएगा।

कितने बजे खेला जायेगा मैच ?

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 : 30 से खेला जाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स के मैच में अभी तक सब कुछ रहा है सही।

दिल्ली के अभी तक दो मैचों में लगभग सब कुछ सही रहा है। पहले मैच में किस्मत भी उसके साथ थी, इसलिए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सुपर ओवर में जीत उसके हिस्से आई थी। दूसरे मैच में उसने अपने उम्दा प्रदर्शन से चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी थी।

चेन्नई के खिलाफ युवा पृथ्वी शॉ का बल्ला चला था। शॉ ने अर्धशतक जमाया था। शिखर धवन, ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी अच्छी पारियां खेली थीं। दिल्ली का बल्लेबाजी क्रम जिस तरह का है, उससे बड़ा स्कोर दूर नहीं लगता है और बहुत संभव है कि आज के मैच में हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली के स्कोरबोर्ड पर बड़े स्कोर देखने को मिल जाएं।

जीत के लिए हैदराबाद को इन चीज़ों पर करना होगा काम।

हैदराबाद को अगर जीत चाहिए तो उसे अपने बल्लेबाजी क्रम की मुश्किलों को सुलझाना होगा। जॉनी बेयरस्टो, डेविड वार्नर और कुछ हद तक मनीष पांडे के बाद टीम के पास कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं है, जो टी-20 प्रारूपों की जरूरत को पूरा कर तेजी से रन बना सके।

बीते दोनों मैचों में हैदराबाद को यही कमी ले डूबी है। वार्नर, बेयरस्टो चल जाते हैं तो टीम का स्कोर अच्छा रहता है, लेकिन यह दोनों अगर जल्दी आउट हो गए तो टीम के लिए सम्मानजनक स्कोर बनाना भी मुश्किल होता है।

मोहम्मद नबी कुछ हद तक तेजी दिखा सकते हैं लेकिन हैदराबाद को आंद्रे रसेल, कीरन पोलार्ड जैसे किसी खिलाड़ी की जरूरत है। प्रियम गर्ग, रिद्धिमाना साहा, अभिषेक शर्मा यह रोल नहीं निभा पा रहे हैं और न ही इनके पास वो अनुभव है जो टीम को निचले क्रम में चाहिए। यहीं हैदराबाद को काम करने की जरूरत है।

देखें दोनों टीम की तैयारी।

दिल्ली कैपिटल्स –

 

सनराइजर्स हैदराबाद –

 

दोनों टीमों की संभावित एलेवेन।

दिल्ली कैपिटल्स :

श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, आवेश खान, हर्षल पटेल, ईशांत शर्मा, कागिसो रबाडा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, तुषार देशपांडे।

सनराइजर्स हैदराबाद :

डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बासिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टेनलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram