Hindi Newsportal

देश के 16 राज्यों में भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

0 633

देश के 16 राज्यों में भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

इन दिनों देश के अधिकतर हिस्सों में मानसून दस्तक दे चुका है। कई जगहों से बदल के फटने की भी खबरे आ रही हैं। मानसून की वजह से नदियां उफान पर चल रही हैं, पहाड़ो के दरकने की घटनाएं और उनसे होने वाले हादसे आए दिन सामने आ रहे हैं। हालांकि, राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्य में अभी बारिश नहीं हो रही है।

मौसम विभाग विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Weather) में आज यानी 10 जुलाई को बारिश हो सकती है। आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा। इसके साथ ही मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में 10 जुलाई से लेकर 13 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताई है। पांच दिनों में 13 जुलाई तक ओडिशा, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश,कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में गरज और बिजली गिरने के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है। अगले पांच दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान के कुछ इलाकों में छिटपुट और कुछ जगहों पर भारी वर्षा होने की संभावना है, 10 जुलाई को ज्यादा बारिश हो सकती है।

 

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या 2 स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है। इसके अलावा गुजरात, कोंकण और गोवा, कर्नाटक, विदर्भ के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, दक्षिण मध्य प्रदेश प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।