Hindi Newsportal

Fodder Scam: लालू प्रसाद यादव को 60 लाख का जुर्माना और 5 साल की जेल का ऐलान

0 552

Fodder Scam: 950 करोड़ रुपये के बहुचर्चित चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव के लिए सज़ा का ऐलान हो चुका है चारा घोटाले में डोरडा कोषागार के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को 60 लाख जुर्माना और पांच साल की सजा सुनाई हुई है. आपको बता दें कि डोरंडा कोषागार का मामला चारा घोटाले का सबसे बड़ा मामला था. चारा घोटाले में लालू यादव को मुख्य साजिशकर्ता बताया गया था.

950 करोड़ रुपये के बहुचर्चित चारा घोटाले के सबसे बड़े रांची के डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ के गबन के मामले में सीबीआई अदालत (CBI Court) राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव समेत 38 आरोपियों को दोषी करार दिया था. जिनमे से 35 बिरसा मुंडा जेल में बंद है जबकि लालू प्रसाद यादव समेत तीन अन्य दोषी स्वास्थ्य कारणों से राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती हैं.

वहीं लालू के वकील ने बताया कि आगे बेल के लिए अर्जी दी जाएगी. लेकिन बेल नहीं मिलने तक लालू प्रसाद यादव को जेल में ही रहना पड़ेगा.

आपको बतादें कि इस मामले में सीबीआई ने कुल 170 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था जबकि 148 आरोपियों के खिलाफ 26 सितंबर 2005 में आरोप तय किए गए थे.